छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान

By

Published : Oct 9, 2022, 6:31 PM IST

Updated : Oct 9, 2022, 7:55 PM IST

terror of elephants in Pratappur सूरजपुर जिले के वन परिक्षेत्र प्रतापपुर में पिछले 1 सप्ताह से 30 हाथियों का दल अलग अलग गांव में उत्पात मचाया रहे हैं. प्रतापपुर रेंज से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ग्राम दरहोरा से होकर गुजरने वाली राष्ट्रीय राज्य मार्ग के पास स्थित सिविल सप्लाई कारपोरेशन लएल के गोदाम के पास अचानक हाथियों का दल आ गया, जिससे मुख्य मार्ग पर जाम लग गया.

terror of elephants in Pratappur
प्रतापपुर में हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान

सूरजपुर:प्रतापपुर रेंज से एक वीडियो सामने आया है. हाथियों को देखकर ग्रामीण भारी संख्या में मुख्य सड़क पर पहुंचकर हाथियों को भगाने लगे. अप्रिय घटना घट सकती थी. हाथियों के सड़क में आने की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंच गया था. दिन दहाड़े हाथियों के आने से लोग दहशत में हैं.

प्रतापपुर में हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान

बताया जा रहा है की ये वीडियो उस वक्त लिया गया है जब हांथी सड़क पर आ गए थे. इस दल में हाथियों की संख्या लगभग 30 बताई जा रही है. लिहाजा हाथियों के इलाके में विचरण करने से फसल को काफी नुकसान हो रहा है.

वर्तमान में धान की फसल खेतों में खड़ी है. धान की फसल हाथी का पसंदीदा भोजन है, जिसके लालच में हाथी अब रात के अंधेरे के बजाय दिन में भी रिहायशी क्षेत्र में पहुंच रहे हैं. फिलहाल इलाके के ग्रामीण दहशत में हैं. अपने जान माल की रक्षा के लिए रतजगा करने मजबूर हैं.

Last Updated : Oct 9, 2022, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details