छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : 10 लाख रुपये का मुआवजा राशि डकार गया सरपंच!

ग्रामीणों ने सरपंच सरोज यादव पर शासन द्वारा मिले मुआवजा राशि को गबन करने का आरोप लगा है.

By

Published : Jul 12, 2019, 3:50 PM IST

Updated : Jul 12, 2019, 4:00 PM IST

ग्रामीण

रायपुर: अभनपुर जनपद क्षेत्र के गोतियारडीह गांव के सरपंच सरोज यादव पर शासन द्वारा मिले मुआवजा राशि को गबन करने का आरोप लगा है. रायपुर से धमतरी राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के लिए गांव के स्कूल और पंचायत को तोड़ा गया था. इसके बदले में प्रशासन ने लाखों रुपए का मुआवजा दिया था. आरोप है कि मुआवजा राशि के बारे में सरपंच ने न तो ग्रामीणों को बताया है और न ही उस राशि से गांव के लिए कुछ किया है.

0 लाख रुपये मुआवजा राशि डकार गया सरपंच!

ग्रामीणों ने बताया कि सूचना के अधिकार के तहत उन्हें इसकी जानकारी मिली है. ग्रामीणों का कहना है कि गांव के स्कूल और पंचायत भवन टूट जाने के बाद से पंचायत में ग्रामसभा का आयोजन नहीं हो रहा है. वहीं स्कूल भवन के अभाव में बच्चों को एक कमरे में बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है.

ग्रामीणों ने लगाए आरोप
ग्रामीणों ने सरपंच पर पूर्व माध्यमिक शाला, अहाता, शौचालय, रंगमंच, शीतला मंदिर में शेड निर्माण के लिए मिले दस लाख रुपये के गबन करने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत कलेक्टर, कमिश्नर, अभनपुर जनपद कार्यालय और तहसीलदार से की है, लेकिन अब तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

सरपंच के खिलाफ शिकायत दर्ज
इधर, अभनपुर राजस्व अनुविभागीय अधिकारी सूरज साहू का कहना है कि ग्रामीणों ने सरपंच के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. इस पर तहसीलदार के नेतृत्व में दल गठित कर जांच की जाएगी.

Last Updated : Jul 12, 2019, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details