छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

विद्या मितान संघ ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड, 29 दिनों से धरने पर बैठे

विद्या मितान संघ ने प्रदर्शन करने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. शिक्षक नियमितीकरण की मांग को लेकर विद्या मितानिन पिछले 29 दिनों से हड़ताल पर बैठी हैं.

By

Published : Nov 24, 2020, 9:41 PM IST

Vidya Mitanin Sangh sitting on strike
विद्या मितानिन संघ का प्रदर्शन

रायपुर: विद्या मितान संघ ने प्रदर्शन करने के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. विद्या मितान शिक्षक नियमितीकरण और वंचित शिक्षकों को बहाल करने की मांग को लेकर, बीते 27 अक्टूबर से राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसका मंगलवार को 29वां दिन रहा.

धरने पर बैठीं मितानिन

इससे पहले की थी 28 दिनों की हड़ताल

विद्या मितान संघ इससे पहले साल 2018 में बिचौलिये कंपनी को हटाने और नियमितीकरण की मांग को लेकर, 28 दिनों का प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन के बाद शासन ने कॉल मी और प्राइम वन नाम की दोनों बिचौलिया कंपनी को हटा दिया था. जिससे शिक्षकों को सीधे शासन की ओर से वेतन दिया जा रहा था, लेकिन इस बार विद्या मितान संघ को प्रदर्शन करते हुए 29 दिन हो गए. विद्या मितान संघ पिछले 29 दिनों से धरने पर बैठा है, लेकिन उनकी मांग पर शासन की ओर से अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

रैली निकालते विद्या मितानिन संघ

पढ़ें:रायपुर: 26 दिनों से हड़ताल पर बैठे विद्या मितानों का टूटा सब्र, सीएम हाउस घेरने की कोशिश

सीएम हाउस को घेरने की थी तैयारी

विद्या मितान संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र वैष्णव का कहना है कि, राज्यपाल अनुसुइया उइके और स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की ओर से मंजूरी देने के बाद भी, शासन की ओर से उनकी मांगों को बीच में ही रोक दिया गया है. उन्होंने बताया कि मांग पूरी नहीं होने की वजह से 21 नवंबर को महा रैली निकाली गई थी. जिसमें सीएम हाउस को घेरने की भी तैयारी की गई थी. लेकिन स्मार्ट सिटी के पास इस महारैली को पुलिस ने रोक दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details