छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 6, 2021, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

School Education Department में 14,580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं परीक्षाफल सूची की वैधता छह माह फिर बढ़ी

लोक शिक्षण संचालनालय ने 9 मार्च 2019 को 14 हजार 580 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. कोविड काल के दौरान पूर्व में भी 01 सितम्बर 2020 को व्यापमं की परीक्षाफल सूची (Vyapam exam result list ) की वैधता में एक वर्ष की वृद्धि की गई थी. एक बार फिर से छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh ) ने परीक्षाफल सूची की वैधता छह महीने बढ़ा दी है.

Validity of Vyapam exam result list extended again by six months
व्यापमं परीक्षाफल सूची की वैधता छह माह फिर बढ़ी

रायपुर :छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग में 14 हजार 580 पदों पर भर्ती के लिए व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची की वैधता में एक बार फिर से छह महीने की वृद्धि हुई है. राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से इस बाबत आज मंत्रालय से आदेश जारी कर दिये गए हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परीक्षाफल सूची की वैधता में वृद्धि करने का निर्देश दिया था.

01 सितम्बर 2020 को भी हुई थी परीक्षाफल सूची की वैधता में एक वर्ष की वृद्धि

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से पूर्व में भी 01 सितम्बर 2020 को परीक्षाफल सूची की वैधता में एक वर्ष की वृद्धि की गई थी. वर्तमान में माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा भर्ती प्रक्रिया में रोक लगाए जाने के आदेश प्रभावशील होने के कारण आदेश जारी किये जाने में अभी करीब छह महीने का अतिरिक्त समय लग सकता है. इस विशेष परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची की वैधता में फिर से 6 महीने की वृद्धि की है.

9 मार्च 2019 को 14,580 पदों पर सीधी भर्ती के लिए निकला था विज्ञापन

सरकार की ओर से जारी आदेश में उल्लेख किया गया है कि लोक शिक्षण संचालनालय ने 9 मार्च 2019 को 14 हजार 580 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. इसकी कंडिका में यह उल्लेख था कि व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल सूची, परीक्षाफल जारी होने के दिन से एक वर्ष तक वैध होगी. कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति के कारण वर्तमान में भर्ती की कार्रवाई पूर्ण नहीं हो सकी है. इसलिए विशेष परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से व्यापमं से प्राप्त परीक्षाफल की सूची की वैधता में 01 सितम्बर 2020 को एक वर्ष की वृद्धि की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details