छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: वक्ता मंच ने जरूरतमंदों को बांटा राशन, मास्क और साबुन का भी वितरण

By

Published : May 15, 2020, 7:27 PM IST

राजधानी रायपुर के कई इलाकों में शुक्रवार को वक्ता मंच ने जरूरतमंदों को राशन का वितरण किया है. राशन के साथ-साथ कोरोना वायरस के बचाव के लिए मास्क, साबुन सहित अन्य कई जरूरी सामान भी वितरित किए गए.

Vakkta manch gave ration
वक्ता मंच ने दिया राशन

रायपुर:कोरोना संकट के इस दौर में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने के लिए कई सामाजिक संस्था अपने स्तर पर कार्य कर रहे हैं. प्रदेश के सभी जिलों में जरूरतमंदों तक सूखा राशन या फिर भोजन पहुंचाने का काम सामाजिक संस्था के सदस्य कर रहे हैं. इसी कड़ी में रायपुर की सामाजिक संस्था वक्ता मंच ने भी शुक्रवार को शहर के कुकुरबेड़ा, देवारपारा और कोटा क्षेत्र में जरूरतमंदों को राशन के पैकेट, मास्क और साबुन वितरित किए हैं.

वक्ता मंच ने लगभग 75 परिवारों को सहयोग पहुंचाया. लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद परिवारों को राहत पहुंचाने का काम संस्था कई दिनों से कर रही है. वक्ता मंच के सदस्यों का कहना है कि वे आगे भी जरूरतमंदों को मदद पहुंचाते रहेंगे.

जरूरतमंदों को दिया गया राशन

50 क्विंटल से अधिक सूखे राशन का वितरण

संस्था की ओर से अब तक 50 क्विंटल से अधिक सूखा राशन शहर के आसपास के कई क्षेत्रों में वितरित किया जा चुका है. संस्था की ओर से सब्जियां, मास्क, साबुन, फल और दैनिक उपयोग की सामग्रियां बांटी जा रही है. इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने और स्वच्छता बनाए रखने का आग्रह किया जा रहा है. वक्ता मंच ने लोगों से शासन-प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है. वक्ता मंच ने लॉकडाउन अवधि के दौरान सेवा कार्य जारी रखने का निर्णय लिया है और जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने की बात कही.

पढ़ें -विश्व परिवार दिवस: जानें रायपुर के लोगों ने परिवार को लेकर दी प्रतिक्रिया

श्रमिकों और गरीब लोगों की हालत खराब

लॉकडाउन की चलते श्रमिकों और गरीबों की हालत इन दिनों सबसे ज्यादा खराब है और कई राज्यों में फंसे मजदूर पैदल चलकर ही अपने घरों तक आ रहे हैं. इस दौरान उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिनकी मदद के लिए कई सामाजिक संगठन के लोग आगे आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details