छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वैष्णव महासभा की मांग, गौ सेवा आयोग की कार्यकारिणी में समाज के लोगों को मिले जगह

छत्तीसगढ़ वैष्णव महासभा युवा इकाई ने सोमवार को राज्य गौ सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास का अभिनंदन किया. साथ ही पदाधिकारियों ने महंत से कार्यकारिणी में समाज के लोगों को जगह देने का आग्रह किया.

Vaishnav Mahasabha greeted Ram Sundar Das
महंत राम सुंदर दास का अभिनंदन

By

Published : Jul 21, 2020, 9:38 AM IST

रायपुर:छत्तीसगढ़ वैष्णव महासभा युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष प्रतुल कुमार वैष्णव के नेतृत्व में राज्य गौ सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष राम सुंदर दास का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अभिनंदन कार्यक्रम में अलग-अलग जिलों से महासभा के कार्यकर्ता शामिल हुए.

महंत राम सुंदर दास का अभिनंदन

महासभा के अध्यक्ष प्रतुल ने कार्यक्रम में गौ सेवा आयोग की कार्यकारिणी में समाज के युवाओं को जगह देने के लिए महंत से निवेदन किया. जिसे महंत ने सहर्ष स्वीकार किया. महंत रामसुंदर दास ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें गौ सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया है. इसके लिए महंत ने सीएम का आभार जताया है.

राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में नियुक्ति, बीजेपी नेता बोले 'एक अध्यक्ष के रहते दूसरी नियुक्ति असंवैधानिक'

घर-घर में विराजे गौ माता: महंत

महंत ने कहा कि वैष्णव समाज हमेशा से ही भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म का पुरोधा रहा है और समाज हमेशा से गौ माता के संरक्षण के लिए काम करते आए हैं. उन्होंने कहा कि सब मिलजुल कर एक बार फिर गौ माता के संरक्षण और संवर्धन की दिशा में काम करेंगे. साथ ही सभी घरों में गौ माता विराजित हों, ये हम सभी की कोशिश होगी.

प्रदेश सरकार ने की थी नियुक्ति

बता दें कि बीते 14 जुलाई को संसदीय सचिवों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. पिछले दिनों निगम, मंडलों के अध्यक्षों-उपाध्यक्षों की भी नियुक्ति की गई है. इसमें राजधानी के दूधाधारी मठ के प्रमुख महंत राम सुंदर दास को गौ सेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके अलावा करुणा शुक्ला, शैलेष नितिन त्रिवेदी, अरुण वोरा, किरणमयी नायक, कुलदीप जुनेजा, गिरीश देवांगन, चंदन कश्यप जैसे कई दिग्गज नेताओं को विभिन्न आयोगों का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details