छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में पुरुषों के लिए बनेगा अर्बन ब्लू लाउंज

By

Published : Aug 1, 2021, 12:52 PM IST

Updated : Aug 1, 2021, 3:26 PM IST

रायपुर में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट के बाद अब पुरुषों के लिए जल्द ही अर्बन ब्लू लाउंज बनाया जाएगा. महापौर एजाज ढेबर ने इसका ब्लू प्रिंट लॉन्च किया है.

अर्बन ब्लू लाउंज,Urban Blue lounge to be built for men in raipur
अर्बन ब्लू लाउंज

रायपुर : स्मार्ट सिटी लिमिटेड और रायपुर नगर निगम द्वारा महिलाओं के लिए पिंक केयर के बाद अब पुरुषों के लिए अर्बन लाउंज ब्लू टॉयलेट बनाने की योजना बनाई गई है. नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर और नगर निगम जोन 2 अध्यक्ष बंटी होरा ने शनिवार अर्बन लाउंज ब्लू टॉयलेट का ब्लू प्रिन्ट लांच किया. यह लाउंज शहर के अलग-अलग इलाके में बनाए जाएंगे.

महापौर एजाज ढेबर
ऐसी मिलेगी सुविधाअर्बन लाउंज ब्लू टॉयलेट में जेन्ट्स टॉयलेट के अलावा लग्जरी बैठक व्यवस्था होगी. इसके साथ ही रेस्ट रूम सोफा के साथ एलईडी टीवी भी लगाई जाएगी. वहां एटीएम भी होगा. लाउंज में इंडक्शन और गर्म पानी की व्यवस्था भी होगी.
अर्बन ब्लू लाउंज का ब्लू प्रिंट लॉन्च

राज्यपाल ने जिस पिंक टॉयलेट का किया उद्घाटन, उसमें जड़ा ताला

इन जगहों में तैयार होगा अर्बन लाउंज

ब्लूप्रिंट लॉन्च करने के बाद अब इसका कार्य जल्द शुरू होगा. इसकी शुरुआत पहले पंडरी कपड़ा मार्केट और महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट से होगी. इसके बाद इसे शास्त्री बाजार, मालवीय रोड में बनाया जाएगा. स्मार्ट सिटी और नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि यह शहर के 8 स्थानों पर विकसित किया जाएगा.

अर्बन लाउंज से आने वाले इनकम से होगा मेंटेनेंस

अर्बन लाउंज में एटीएम की भी सुविधा होगी. एटीएम के लिए जगह किराए देने पर जो आए प्राप्त होगी इससे अर्बन लाउंज ब्लूटूथ रेट का मेंटेनेंस किया जाएगा. रायपुर नगर निगम महापौर ने बताया कि ज्यादातर सार्वजनिक सुलभ शौचालय में मेंटेनेंस नहीं हो पाता है. ऐसी में अच्छी सुविधा देने के साथ वहां का मेंटेनेंस एटीएम से होने वाली आवक से होगा. लोगों को अच्छी सुविधा मिले इसके लिए यह जल्द ही शहर के अलग-अलग जगहों पर तैयार किया जाएगा.

Last Updated : Aug 1, 2021, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details