छत्तीसगढ़

chhattisgarh

2 महीने की चैट, डेढ़ साल का डाटा और लड़कियां, दूसरे राज्यों से जुड़े नशे के तार

By

Published : Oct 12, 2020, 5:15 PM IST

Updated : Oct 12, 2020, 5:41 PM IST

प्रदेश में ड्रग्स मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. पुलिस भी लगातार इस केस में काम कर रही है. लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही पुलिस ड्रग्स पैडलर पर भी शिकंजा कस रही है.

revelations in drug case in chhattisgarh
ड्रग्स तस्करी का मामला

रायपुर: शराब और सिगरेट के बाद छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का फेफड़ा ड्रग्स से धुआं-धुआं हो रहा है. लॉकडाउन ने भले जिंदगी की गाड़ी ठप की हो, नशे की रेल छत्तीसगढ़ के कई शहरों से गुजरती हुई महाराष्ट्र, गोवा और पंजाब तक पहुंची. बड़ी-बड़ी पार्टियों में लोगों के शौक पूरा करने वालों पर पुलिसा का शिकंजा कसा तो अभी तक गिरफ्त में आए 11 आरोपियों ने पोल खोलनी शुरू कर दी है. अब शहर में होने वाली बड़ी पार्टियों और फंक्शन्स पर पुलिस ने नजरें गड़ा दी हैं.

सूत्र बताते हैं कि गिरफ्तार किए गए 11 आरोपियों ने वीआईपी रोड के कुछ होटलों और फार्महाउस में ड्रग्स सप्लाई की बात कबूल की है. ये पार्टियां डीलर्स ने खुद आयोजित कराई. कुछ ऑर्डर्स में पैकेट्स की सप्लाई हुई है. जानकारी मिली है कि कुछ आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में कई युवक-युवतियों को देर रात तेलीबांधा, मरीन ड्राइव में ड्रग्स सप्लाई की बात कही है.

महानगरों से जुड़ रहे तार

ड्रग्स की सप्लाई में शमिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई से मुंबई, गोवा, पंजाब जैसे राज्यों के नाम भी सामने आ रहे हैं. कुछ दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने रायपुर के एक युवक को ड्रग के साथ पकड़ा है. जिसके बाद पंजाब पुलिस ने रायपुर पुलिस को इस बारे में इत्तला दी. रायपुर पुलिस युवक का घर तलाश रही है. राजधानी की साइबर सेल भी भिलाई, दुर्ग और राजनांदगांव में छापेमारी कर रही है.

ड्रग्स तस्कर के साथ अमर अग्रवाल और सांसद अरुण साव की तस्वीरें वायरल, विधायक ने साधा निशाना

युवतियां भी गैंग में शामिल !

राजधानी में नशे के नेटवर्क में लड़कियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है. पार्टियों में दो युवतियों के जरिए ड्रग्स परोसने की बात का भी खुलासा हुआ है. पुलिस ने इन दोनों की तलाश में कई जगह छापा मारा है. लेकिन दोनों अभी तक पकड़ी नहीं गई हैं.

रिकवर किए जा रहे आरोपियों के डिलीट डाटा

पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल की जब जांच हुई तो पुलिस को 5 और पैडलर्स के नाम पता चले हैं, जिनकी तलाश जारी है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 15 मोबाइल बरामद किए गए हैं. बाकी जब्त सामान भी फॉरेंसिक लैब भेजे गए हैं. सभी का डिलीट डाटा रिकवर किया जा रहा है. पुलिस इसलिए भी चैट पर फोकस कर रही है क्योंकि आरोपी चैटिंग एप के जरिए ही कॉल या मैसेज कर रहे थे. सभी की पिछली 2 महीने की चैट खंगाली जा रही है, डेढ़ साल का पूरा डाटा रिकवर हो रहा है.

Last Updated : Oct 12, 2020, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details