छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गला घोंटकर युवक की हत्या, जीजा- साले ने श्मशान सुपरवाइजर के साथ मिलकर जला डाला

रायपुर पुलिस ने एक युवक की हत्या कर उसके शव को श्मशान में जलाने के आरोप में जीजा- साले सहित सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 21, 2021, 9:16 PM IST

Updated : Jul 21, 2021, 10:41 PM IST

Two people arrested
जीजा साला गिरफ्तार

रायपुर: राजधानी रायपुर में हत्या का एक अनोखा मामला सामने आया है. जिसमें जीजा- साले ने मिलकर एक युवक की पहले तो हत्या की और उसके बाद लाश को बोरे में भरकर, कार से मारवाड़ी श्मशान घाट लेकर पहुंचे. इन दोनों ने सुपरवाइजर की मदद से पहले से ही जलाने की व्यवस्था कर ली थी. जिसके बाद दोनों ने बोरे समेत युवक का जला दिया. लाश को जलता देख स्थानीय निवासियों ने इसकी सूचना पार्षद को दी. मामला संदिग्ध होने पर पार्षद ने ईटीवी भारत और पुलिस को इसकी जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए कोतवाली थाने लेकर गई. जब दोनों से पुलिस ने पूछताछ की तब कही जाकर मामले में खुलासा हुआ.

जीजा साले ने मिलकर की युवक की हत्या, गिरफ्तार

हत्या के बाद श्मशान घाट में पी शराब

ईटीवी भारत को जब वार्ड के पार्षद मनोज वर्मा ने सूचना दी, तो मौके पर जब टीम पहुंची उस समय लाश जल रही थी. यहां तक पुलिस ने आग बुझाना भी मुनासिफ नहीं समझा और आरोपियों को लेकर थाने पहुंच गई. स्थानीय निवासी संदीप ने बताया कि दोनों आरोपी सुबह 10 बजे शमशान घाट आ गए थे. उसके बाद शमशाम घाट के सुपरवाइजर के साथ जमकर शराब पी. जब भीड़ कम हुई तो सुपरवाइजर ने कार को शमशान घाट के अंदर प्रवेश करवाया और लाश निकालकर बोरे समेत चिता पर लेटा दिया.

जीजा साला गिरफ्तार

देवर ने भाभी को हथौड़े से वार कर उतारा मौत के घाट, बोला- नपुंसक कहती थी मुझे

संदिग्ध लाश की आशांका पर पार्षद को दी सूचना

मारवाड़ी श्मसान के एक और स्थानीय ने बताया कि मेरा भतीजा इसी श्मशान में काम करता है. उसने मुझे सूचना दी कि बोरे में भरकर एक बॉडी लाई गई है. मामला संदिग्ध लग रहा है. उसके बाद हमने पार्षद को मामले की जानकारी दी. फिर उन्होंने पुलिस को सूचना दी. इस दौरान हमने शमशान घाट के सुपरवाइजर से भी बात की और पूछा कि आखिर ये बॉडी कहां की है. जवाब में सुपरवाइजर ने कहा कि परिचित वाले हैं.

पुलिस के पास पहुंची सूचना

मारवाड़ी श्मशान घाट से निकलने के बाद पुलिस टीम पार्षद के पास पहुंची. इस दौरान उन्होंने बताया कि लंबे समय से श्मशान घाट में सीसीटीवी लगाने की मांग की जा रही है, लेकिन अभी कैमरे नहीं लगाए गए हैं. उन्होंने बताया कि आज मारवाड़ी श्मशान घाट के लोगों ने सूचना दी कि दो लोग संदिग्ध लाश को जला रहे हैं. जिसकी जानकारी डायल 112 को दी गई. उसके बाद पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले गई. उन्होंने कहा कि पूछताछ में ही पता चलेगा कि मामला क्या था?

सीढ़ी से गिरने से हुई मौत थी- सुपरवाइजर श्मशान

मामले में श्मशान घाट के सुपरवाइजर के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है. जिसके बाद पुलिस ने सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी से पहले सुपरवाइजर श्मशान घाट में ही मौजूद था. उसने ईटीवी भारत से कहा कि दो लोग आए थे. दोनों ने बताया था कि मृतक सीढ़ी से गिर गया था. पूरी रात ब्लड निकला. जिसकी वजह से मौत हुई. मृतक को गांव वाले पसंद नहीं करते थे, क्योंकि वह शराबी था. गांव में मारपीट करता था. इसलिए गांव में जलाने के बजाय बाहर जलाने का निर्णय लिया है. वहीं जब परिजनों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी और मां है, जिसमें से उसकी पत्नी बाहर रहना बताया गया. वहीं दोनों युवकों ने खुद का परिचय मृतक का जीजा और भाई होना बताया था.

मारवाड़ी श्मसान घाट

गला घोंटकर हत्या

एडीशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि हत्या करने वाले दोनों आरोपी, मंदिर हसौद स्थित छेड़ीखेड़ी के रहने वाले है. इसमें एक आरोपी वेद करण साहू और दूसरा टीकाराम साहू है. जिसमें वेद करण साहू का जीजा, टीका राम साहू है. इसमें मृतक वेद करण साहू के बुआ का बेटा है, जो उसके घर के पास ही रहता है. दोनों के बीच में आपसी रंजिश थी. इसलिए मृतक कमलेश साहू की हत्या का प्लान बनाया. उसके बाद जीजा साले ने मिलकर पहले रात में कमलेश को शराब पिलाई, उसके बाद गला घोंट कर हत्या कर दी गई और बोरे में भरकर अपनी कार की डिक्की में डाल दी और श्मशान घाट के सुपरवाइजर रविकांत साहू से संपर्क किया. चूंकि रविकांत भी उसी गांव का रहने वाला है. इसलिए उन्होंने उनसे पहले ही बात करके जलाने में सहयोग किया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Last Updated : Jul 21, 2021, 10:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details