छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ATM मशीन काटकर चोरी की कोशिश करने वाले 2 अंतरराज्यीय अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Jul 2, 2020, 10:23 PM IST

Updated : Jul 3, 2020, 12:58 AM IST

बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM मशीन को काटकर चोरी की कोशिश करने वाले 2 अंतरराज्यीय आरोपी को मंदिर हसौद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घटना में उपयोग किए गए सामानों को भी जब्त कर लिया है.

Two interstate accused arrested for trying to steal ATM in raipur
गिरफ्त में एटीएम चोर

रायपुर :जिले के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM मशीन को काटकर चोरी करने की कोशिश करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक रात में गश्त के दौरान मंदिर हसौद पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने अपनी तत्परता और सूझबूझ से आरोपियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी रात को लगभग 1 बजे ATM सेंटर के शटर के ताले को कटर से काटकर अंदर घुसे थे. अंदर घुसकर आरोपी गैस कटर से ATM मशीन को काटने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन नाकाम रहे.

पुलिस के मुताबिक एक आरोपी ATM मशीन को गैस कटर मशीन से काट रहा था. वहीं दूसरा बाहर निगरानी कर रहा था. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले है. पुलिस ने आगे बताया कि आरोपियों के आपराधिक पृष्ठभूमि के संबंध में स्थानीय पुलिस से संपर्क किया जा रहा है. वहीं आरोपियों के कब्जे से गैस कटर, वायर सहित अन्य औजारों और घटना में उपयोग किए गए बाइक को बरामद कर लिया गया है. इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ मंदिर हसौद थाना में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रंगे हाथों आरोपी हुआ गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक 1 जुलाई की आधी रात को सेरीखेड़ी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM मशीन के पास एक व्यक्ति खड़ा था, जो पेट्रोलिंग टीम को देखकर भागने लगा. इस पर पुलिस को शक हुआ जिसके बाद उन्होंने तत्काल ATM मशीन के शटर में लगे ताले को चेक किया , जिस पर ताला टूटा हुआ मिला. इसके बाद पुलिस ने शटर को उठाकर देखा तो मौके पर एक व्यक्ति गैस कटर मशीन से ATM मशीन को काटते रंगे हाथ पकड़ाया गया. पूछताछ करने पर उसने अपना नाम प्रशांत पाठक और अपने साथी का नाम विजय तिवारी बताया.

पढ़ें:महासमुंद: 6 चोरी के मामलों में 3 चोर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

वहीं आरोपी प्रशांत से विजय तिवारी के बारे में पूछने पर उसने बताया कि वह बाहर निगरानी कर रहा था. इसके बाद पुलिस ने आस-पास चेक किया, लेकिन दूसरा आरोपी तब तक फरार हो चुका था. इसके बाद क्षेत्र में घेराबंदी कर फरार आरोपी विजय तिवारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही उसके पास से घटना में उपयोग किए बाइक को भी जब्त कर लिया गया. वहीं पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने ATM मशीन काटकर चोरी करने की बात को स्वीकार कर लिया है.

Last Updated : Jul 3, 2020, 12:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details