छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: टोटल लॉकडाउन में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, सूने रहे पेट्रोल पंप

By

Published : May 10, 2020, 6:31 PM IST

Updated : May 10, 2020, 7:51 PM IST

राजधानी रायपुर में सुबह से ही टोटल लॉकडाउन का असर देखने को मिला. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. चौक-चौराहे और गली-मोहल्लों के साथ ही मेन रोड स्थित पेट्रोल पंप भी सूने नजर आए.

raipur lockdown update
रायपुर में टोटल लॉकडाउन

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है कि महीने में शनिवार और रविवार, दो दिन पूरे प्रदेश में टोटल लॉकडाउन होगा. वहीं शनिवार के बाद रविवार 10 मई को भी इसका कड़ाई से पालन किया गया. राजधानी में सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा. चौक-चौराहे, गली-मोहल्लों के साथ ही मेन रोड स्थित पेट्रोल पंप भी सूने नजर आए.

शहर में पसरा सन्नाटा

पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी ने बताया कि सुबह से ही यहां गिने-चुने ही लोग पेट्रोल भरवाने आए. बाकी दिनों के मुकाबले रविवार का दिन बिल्कुल खाली रहा. इससे पता चलता है कि टोटल लॉकडाउन का दूसरा दिन पूरी तरह सफल रहा. प्रदेश में लॉकडाउन के बीच कुछ दुकानों को खोलने की छूट दी गई दी थी. इस वजह से लोगों की भीड़ बढ़ गई थी. जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने सप्ताह में दो दिन 48 घंटे टोटल लॉकडाउन करने का फैसला जारी किया, ताकि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके.

प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 10

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है. वहीं सभी राज्यों में इसका कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 59 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 49 लोगों को ठीक किया जा चुका है. वहीं प्रदेश अब एक्टिव केस की संख्या 10 रह गई है. जिनका इलाज रायपुर के AIIMS में जारी है.

सूनी रही सड़कें

पढ़ें- कोरोना संक्रमित 6 मरीज स्वस्थ, सभी को किया गया डिस्चार्ज

सहायत कोष से जिलों को बांटे करोड़ों रुपये

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना की रोकथाम के लिए प्रदेश के जिलों को 1 करोड़ 20 लाख रुपये जारी किए हैं. वहीं मुख्यमंत्री सहायता कोष से अब तक जिलों को 10 करोड़ 40 लाख रुपए जारी किए जा चुके हैं. प्रदेश में सहायता कोष के लिए लगातार कई संस्था, संगठन और लोग अपना योगदान देने आगे आ रहे हैं.

Last Updated : May 10, 2020, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details