छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

फेसबुक पर शादी का झांसा देकर लाखों रुपए पार करने वाले नाइजीरियन नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

प्रेम जाल में फंसाकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. नाइजीरियन और महिला समेत दो आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है

By

Published : Apr 8, 2019, 11:50 PM IST

नाइजीरियन नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

रायपुर : राजधानी में फेसबुक के माध्यम से महिलाओं को प्रेम जाल में फंसाकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. एक विदेशी नागरिक (नाइजीरियन) और महिला समेत दो आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है.

नाइजीरियन नागरिक समेत 2 गिरफ्तार


दरअसल आरोपी फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर महिलाओं से बातचीत कर उन्हें झांसे में फंसाता था. महिलाओ के झांसे में लेने के बाद उनका फोन नंबर लेता था और कुछ समय बाद पूरी तरह उन्हें झांसे में फंसा लेता था.
पीड़ित महिला का आरोप था कि आरोपियों के कहने पर अब तक उसने 9 लाख 33 हजार रुपये अलग-अलग खातों में जमा कर चुकी है. साथ ही महिला को शादी का झांसा देकर ब्रिटेन ले जाने का भी आरोप है.


दिल्ली में अभियान चलाया
पुलिस ने टीम बनाकर एक सप्ताह तक दिल्ली में अभियान चलाया. इसके बाद इन आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने तीन लैपटॉप, चार मोबाइल, एक पासपोर्ट, एक पेन ड्राइव, 3 पासबुक, आधार कार्ड और पैन कार्ड जब्त किया गया है. अब तक इन आरोपियों ने सैकड़ों महिलाओं को अपना शिकार बनाया है और लाखों रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दे चुके हैं.


आरोपी महिला मणिपुर की निवासी
गिरफ्तार आरोपी महिला मणिपुर की निवासी हैं. उक्त दोनों आरोपियों के विरुद्ध राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में 23 अगस्त 2018 को पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details