छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

TWITTER WAR : योगी ने कांग्रेस को बताया आतंक की जननी, सिंहदेव बोले-देश को जख्मी करने वाली है BJP

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए कांग्रेस को आतंक की जननी करार दे दिया. साथ ही कहा है कि देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है. वहीं इसके जवाब में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े चेहरे और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी मोर्चा खोल दिया है.

By

Published : Sep 13, 2021, 2:44 PM IST

TWITTER WAR
ट्वीट वॉर

रायपुर :साल 2022 में कई राज्यों में चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक दलों (Political parties) ने सभी जगह कमोबेश तैयारियां शुरू कर दी हैं. इधर, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन दिनों चुनावी राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर शब्द बाण चला सुर्खियों में हैं. एक तो छत्तीसगढ़ का सियासी पारा इनदिनों पहले से चढ़ा हुआ है, उस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने रविवार को ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए कांग्रेस को आतंक की जननी करार दे दिया. साथ ही कहा है कि देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है. वहीं इसके जवाब में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े चेहरे और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo)ने भी मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने योगी आदित्यनाथ के ट्वीट के जवाब में रिट्वीट करते लिखा है कि कांग्रेस नेता स्वतंत्रता संग्राम के जनक और जननी रहे हैं. देश को जख्मी और उसके नागरिकों को प्रताड़ित तो भाजपा कर रही है. ट्विटर पर जारी इस शब्द संग्राम से उत्तर प्रदेश की राजनीतिक आंच छत्तीसगढ़ तक पहुंचती दिख रही है.

योगी के पोस्ट के कुछ ही देर बाद सिंहदेव ने किया रिट्वीट

बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर अकांउट पर एक पोस्ट डाली. उन्होंने लिखा कि कांग्रेस देश में आतंकवाद की जननी है. देश को जख्म देने वाले लोगों को बर्दाश्त करने की आवश्यकता नहीं है, भाजपा है तो सभी का सम्मान है, आस्था का सम्मान है. बस फिर क्या था, कुछ देर बाद ही इस बयान को कोट करते हुए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पलटवार कर दिया. उन्होंने रिट्वीट करते हुए लिखा कि इतिहास पलटाकर देख लें. कांग्रेस नेता स्वतंत्रता संग्राम के जनक और जननी रहे हैं. देश को जख्मी और उसके नागरिकों को निरंतर प्रताड़ित तो भाजपा कर रही है, जिसने न तो कभी किसी आस्था का सम्मान किया है बल्कि राष्ट्र के आत्मसम्मान को भी तार-तार किया है.

इधर, सोमवार को टीएस सिंहदेव ने एक और ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि "महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और उनकी लोकप्रियता से इतनी चिढ़ थी कि संघ और भाजपा ने उनके हत्यारे को सर-माथे पर चढ़ा लिया. और गांधी के सत्य, अहिंसा और एकता की विचारधारा से इतना डर है कि झूठ, नफरत और सांप्रदायिकता की राजनीति को गले लगा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details