छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खबर का असर: कोरोना मरीज को लेने एम्बुलेंस के नहीं पहुंचने पर टीएस सिंहदेव ने लिया संज्ञान

ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना पेशेंट को लेने एंबुलेंस नहीं पहुंचने पर संज्ञान लेते हुए मरीज के परिजनों से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में एंबुलेंस बढ़ाए जाने की भी बात कही.

By

Published : Jul 26, 2020, 4:35 PM IST

ts singhdev
टीएस सिंहदेव

रायपुर:ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. खबर दिखाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले में संज्ञान लिया है. सिंहदेव ने कहा कि राजधानी में एक साथ सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं, जिससे एंबुलेंस की संख्या कम पड़ रही है. इसी वजह से कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने में दिक्कत हुई. सिंहदेव ने जल्द से जल्द समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है.

टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री, छत्तीसगढ़

पढ़ें:EXCLUSIVE: 3 दिन बाद भी कोरोना संक्रमित को अस्पताल ले जाने नहीं पहुंची टीम, परिवार ने लगाई गुहार

ETV भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी खबर

बता दें कि ETV भारत पर बीते दिनों खबर दिखाई गई थी, जिसमें रायपुर में बड़ी लापरवाही देखने को मिली. यहां कोरोना मरीज के परिजन अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन को खुद जाकर जानकारी दे रहे हैं कि उनके घर का सदस्य कोरोना पॉजिटिव है, बावजूद इसके मरीज को लेने स्वास्थ्य विभाग का अमला नहीं पहुंचा. जिससे मरीज की जान के साथ ही दूसरे लोगों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के परिजनों का कहना है कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल मेकाहारा और क्षेत्र के संबंधित थाने में जाकर सूचना दी गई, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी मरीज को कोविड-19 अस्पताल नहीं ले जाया गया.

पढ़ें:रायपुर: इंडोर स्टेडियम में शुरू हुआ कोविड-19 अस्पताल, पहले दिन ही भर्ती हुए 19 मरीज

एंबुलेंस की संख्या बढ़ाई जाएगी-सिंहदेव

खबर दिखाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एंबुलेंस कम पड़ने की बात मानी और जल्द से जल्द मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने की भी कोशिश की जा रही है. गौरतलब है कि प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. राजधानी रायपुर कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है. रोजाना यहां कोरोना संक्रमण के सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं. राजधानी का लगभग 90 फीसदी इलाका कोरोना की चपेट में आ चुका है. ऐसे में अब विभाग के पास मरीजों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाने की बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details