छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टीएस सिंहदेव ने JEE और NEET की परीक्षा को लेकर केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

By

Published : May 11, 2020, 8:41 PM IST

Updated : May 11, 2020, 8:50 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिखकर JEE और NEET की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए फिर से परीक्षा केंद्र चयन करने के अवसर की मांग की है.

ts singhdeo letter to ramesh pokhriyal
स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव

रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखा है. उन्होंने JEE और NEET की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए फिर से परीक्षा केंद्र चयन करने के अवसर की मांग की है.

स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

सिंहदेव ने लिखा है कि कोरोना महामारी की वजह से JEE और NEET जैसी परीक्षा के परीक्षार्थी अपने-अपने घर वापस लौट चुके हैं. वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए छात्रों का वापस लौटना संभव नहीं है. ऐसी परिस्थिति में छात्रों को फिर से परीक्षा केंद्रों का चयन करने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया है.

दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ पहुंचे स्टूडेंट्स

लॉकडाउन की वजह से स्टूडेंट्स अपने-अपने घर लौट चुके हैं और ऐसी स्थिति में वापस जाना संभव नहीं है. इसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र लिखा है. वहीं कोरोना संकट के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन की वजह से बाहर पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ के रहने वाले स्टूडेंट्स को वापस लाने के लिए बसें चलाई गई थी, जिसके बाद छात्र-छात्राओं को वापस लाया गया.

पढ़ें- रायपुर: बीजेपी नेताओें ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, शराबबंदी की मांग

प्रदेश में 6 कोरोना एक्टिव केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 59 मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें से 53 लोगों को ठीक किया जा चुका है. वहीं अब प्रदेश में सिर्फ 6 एक्टिव केस बचे हुए हैं. जिनका इलाज रायपुर के AIIMS में जारी है. सभी जिलों में लगातार कोरोना रैपिड टेस्टिंग किट से लोगों की जांच की जा रही है. फिलहाल राज्य सरकार ने वायरस के संक्रमण से बचने के लिए महीने के हर शनिवार और रविवार को प्रदेश में टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है.

Last Updated : May 11, 2020, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details