छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर की मल्टी लेवल पार्किंग में तिरंगे जैसी लाइटिंग, सारा शहर हुआ जगमग

रायपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित मल्टी लेवल पार्किंग में भी तिरंगे झंडे के तीन रंगों को लाइटों से सजाया गया है. जिसके बाद सारा शहर जमगम हो गया है. 20 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मल्टी लेवल पार्किंग का लोकार्पण किया जाएगा.

By

Published : Aug 15, 2021, 6:50 PM IST

मल्टी लेवल पार्किंग
मल्टी लेवल पार्किंग

रायपुर: स्वतंत्रता दिवस के 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर एक ओर जहां देश भर में उल्लास देखा जा रहा है. वहीं राजधानी रायपुर में भी चौक चौराहों को सुंदर तरह से सजाया गया है. कलेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित मल्टी लेवल पार्किंग में भी तिरंगे झंडे के तीन रंगों को लाइटों से सजाया गया है. मल्टीलेवल पार्किंग के आकर्षक नजारे को देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं और उसकी फोटो भी खींच रहे हैं.

रायपुर की मल्टी लेवल पार्किंग में तिरंगे जैसी लाइटिंग

20 अगस्त को होगा लोकार्पण

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके सरकारी भवनों को सजाया जाता है. वहीं मल्टीलेवल पार्किंग की सजावट लोगों को भा रही है और शहर के लोग इसे देखने भी आ रहे हैं. रायपुर में यातायात की समस्या को सुदृढ़ करने और पार्किंग व्यवस्था व्यवस्थित करने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग तैयार की गई है. इसमें ग्राउंड फ्लोर के साथ 5 फ्लोर हैं, 6 फ्लोर के मल्टी लेवल पार्किंग में लगभग 700 गाड़ियां एक साथ खड़ी हो सकती है.

रायपुर नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि 20 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मल्टी लेवल पार्किंग का लोकार्पण किया जाएगा. यह सौगात राजधानी की जनता को दी जाएगी. इसके अलावा रायपुर नगर निगम की बिल्डिंग को भी सजाया गया है. साथ ही शहर के प्रमुख चौक चौराहे और राजभवन को भी लाइटों से सजाया गया है. शाम होते ही इनकी सुंदरता देखते ही बन रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details