छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

वाजपेयी जी को अर्पित किया श्रद्धासुमन, बीजेपी दिग्गजों ने शेयर की 'अटल यादें'

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के मौके पर बीजेपी कार्यालय में सभी पदाधिकारी और सदस्यों ने एकत्रित होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सभी ने अटल बिहारी से जुड़ी कुछ यादें भी हमारे साथ साझा की.

By

Published : Aug 16, 2019, 10:10 PM IST

Updated : Aug 16, 2019, 10:33 PM IST

स्व अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि.

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर बीजेपी कार्यालय में एकत्रित होकर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी समेत बड़ी संख्या में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अटल जी से जुड़ी यादें साझा की.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने अटल को याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश की स्थापना कर अटल जी ने छत्तीसगढ़ के लोगों को आगे बढ़ने और अपना सपना पूरा करने का मौका दिया. छत्तीसगढ़ देश के विकसित प्रदेशों की लिस्ट में शामिल होने की स्थिति में है. अटल बिहारी की बोलने की शैली अनूठी थी. वे वक्ता के रूप में दमदार छवि प्रस्तुत करते थे.

बीजेपी दिग्गजों ने शेयर की अटल बिहारी वाजपेयी की यादें.

रमन सिंह ने अटल जी के मंत्रिमंडल में बिताए समय को याद किया. रमन ने बताया कि स्व. अटल बिहारी दूरदर्शी थे. साल 1980 में बीजेपी के उदय के वक्त बम्बई राष्ट्रीय अधिवेशन में उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि ‘अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा’. तब से हम नारा लगाते थे कि 'अब की बारी अटल बिहारी'. लेकिन कोई नहीं जानता था कि बीजेपी सत्ता में आएगी और अटल बिहारी प्रधानमंत्री बनेंगे. देश में सफलतापूर्वक 6 साल गठबंधन की सरकार चलाने के लिए अटल सदैव याद किए जाएंगे.

वहीं पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ निर्माण में अटल जी की भूमिका को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हमसे वादा लिया था कि 11 सीट देने पर एक अलग राज्य का उपहार देंगेस, लेकिन सीटें कम आई. बावजूद इसके अटल बिहारी ने मध्यप्रदेश से एक बड़ा भू-भार अलग कर छत्तीसगढ़ का निर्माण किया. छत्तीसगढ़ के निर्माता अटल हमेशा प्रदेश वासियों के लिए आदर और श्रद्धा के पात्र रहेंगे.

Last Updated : Aug 16, 2019, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details