छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 9, 2023, 8:19 PM IST

ETV Bharat / state

Train facility in Chhattisgarh: बिल्हा में फिर शुरू हुआ अमृतसर एक्सप्रेस का ठहराव, राजनांदगांव में रुकेगी दरभंगा एक्सप्रेस

ट्रेन को लेकर परेशान छत्तीसगढ़वासियों को गुरुवार को बड़ी राहत मिली है. एक तरफ जहां बिल्हा में कोरबा अमृतसर एक्सप्रेस का फिर से ठहराव शुरु हुआ तो वहीं राजनांदगांव में दरभंगा एक्सप्रेस का प्रायोगिक ठहराव करने की भी घोषणा की गई. इससे ट्रेन ठहराव की मांग कर रहे लोगों ने राहत की सांस ली है. Raipur latest news

Train facility in Chhattisgarh
बिल्हा में फिर शुरू हुआ अमृतसर एक्सप्रेस का ठहराव

रायपुर:ट्रेन विलंबित होने के साथ ही कई स्टेशनों पर लंबी दूरी वाली ट्रेनों का ठहराव न होने से दूसरे राज्यों में रोजगार की तलाश में जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इनकी परेशानी को देखते हुए अब रेलवे ने पहल की है. कोरबा अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन का स्टापेज फिर से बिल्हा रेलवे स्टेशन पर कर दिया गया है. गुरुवार को इसे लेकर लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक सहित रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

भाजपा प्रदेश प्रभारी ने ट्वीट कर क्षेत्रवासियों के दी बधाई:बिल्हा रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण साव ने ट्वीट कर क्षेत्र की जनता को बधाई दी. अरुण साव ने लिखा कि "18237 कोरबा अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन का बिल्हा रेलवे स्टेशन पर स्टाॅपेज का लोकार्पण किया. ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए क्षेत्रवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी."

धरमलाल कौशिक ने भी किया ट्वीट: बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक ने भी ट्वीट कर ट्रेन के दोबारा ठहराव को लेकर ट्वीट किया. धरमलाल कौशिक ने लिखा कि " छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कोरबा-अमृतसर, हसदेव एक्सप्रेस रायपुर से कोरबा और टाटा इतवारी एक्सप्रेस का बिल्हा रेलवे स्टेशन पर दोबारा ठहराव के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुआ. इस अवसर कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, भूपेंद्र सवन्नी और स्थानीय नागरिकों को साथ मिलकर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

राजनांदगांव में 22 मार्च से रुकेगी दरभंगा एक्सप्रेस:राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पर 22 मार्च से अगले छह महीने के लिए सिकंदराबाद-दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस का प्रायोगिक ठहराव किया गया है. इसकी जानकारी गुरुवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से ट्वीट करके दी गई. 17007 सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस सुबह 10.43 बजे राजनांदगांव पहुंचेगी और 10.45 बजे रवाना होगी. इसी तरह 17008 दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस सुबह 7.56 बजे पहुंचेगी और 7.58 बजे रवाना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details