छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : गांधी जयंती के अवसर पर ट्रैफिक मितान कार्यक्रम का आयोजन

गांधी जयंती के अवसर पर यातायात पुलिस की तरफ से ट्रैफिक मितान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान 20 वाहन चालकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

By

Published : Oct 2, 2020, 3:42 PM IST

ट्रैफिक मितान कार्यक्रम
ट्रैफिक मितान कार्यक्रम

रायपुर :राजधानी रायपुर में ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक मितान योजना की शुरुआत की है. इस कड़ी में 20 वाहन चालकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. साथ ही इन्हें ट्रैफिक मितान की संज्ञा दी गई है, ताकि ट्रैफिक मितान अपने आसपास के लोगों को भी यातायात के प्रति अधिक से अधिक जागरूक कर सकें. आने वाले समय में राजधानी में लगे आईटीएमएस कैमरों के माध्यम से ऐसे वाहन चालकों की पहचान कर उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा.

रायपुर में ट्रैफिक मितान कार्यक्रम का आयोजन
राजधानी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात के कार्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर ट्रैफिक मितान कार्यक्रम की शुरुआत हुई. इस कार्यक्रम में जिले के एसएसपी अजय यादव, एडिशनल एसपी, ट्रैफिक और यातायात के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. इसके आलावा यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालक जिन्हें ट्रैफिक मितान की संज्ञा दी गई है, वे सभी लोग मौजूद थे.

पढ़ें :मरवाही में पापा की फोटो जब्त करने की कार्रवाई सत्ताधारी दल के इशारे पर हो रही: अमित जोगी

रायपुर में यातायात पुलिस की ओर से यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किया जाता रहा है. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक मितान बनाकर लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. पुलिस का मानना है कि इस तरह से लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने से आने वाले समय में जो लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं. वह भी इनसे सीख लेंगे और यातायात नियमों का पालन करेंगे. पुलिस का कहना है कि जिस तरह से पुलिस लोगों के घरों तक ऑनलाइन ई-चालान भेजती है, ठीक उसी तरह से राजधानी के लोग यातायात के नियमों का पालन करते हैं, तो उनके घरों पर ऑनलाइन ट्रैफिक मितान प्रमाण पत्र भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details