छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: ट्रैफिक सियान करेंगे लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक

राजधानी में ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए ट्रैफिक के 4 जवानों को ट्रैफिक सियान के नाम से सड़क पर उतारा है, जो वाहन चालकों को ट्रैफिक के प्रति जागरूक करेंगे.

Traffic jawans were made to bring traffic awareness to 4 soldiers
यातायात के प्रति जागरूकता लाने 4 जवानों को बनाया गया ट्रैफिक सियान

By

Published : Mar 4, 2020, 8:13 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 8:23 PM IST

रायपुर: राजधानी में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस के 4 जवानों को विशेष जिम्मेदारी दी है. इन जवानों का नाम ट्रैफिक सियान दिया गया है. जो ग्रामीण वेशभूषा में छत्तीसगढ़ी भाषा का प्रयोग करते हुए लाठी पकड़कर ट्रैफिक सियान की भूमिका अदा कर रहे हैं, जिससे लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता लाई जा सके.

लोगों को जागरूक करते ट्रैफिक सियान

ट्रैफिक सियान चौक-चौराहे पर छत्तीसगढ़ी भाषा में लोगों को ट्रैफिक नियम की जानकारी दे रहे हैं. साथ ही वाहन चालकों को मजाकिया अंदाज में अपील की जा रही है, जिससे उनको बुरा न लगे.

लोगों को जागरूक करते ट्रैफिक सियान

बता दें कि पिछले साल राजधानी की पुलिस ने हर हेड हेलमेट अभियान की शुरुआत की थी, जिससे लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता लाई जा सके. इसके बावजूद भी लोगों में यातायात को लेकर किसी तरह की कोई जागरूकता नहीं दिखी. लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आज रायपुर की ट्रैफिक पुलिस ने चार ट्रैफिक जवानों को ट्रैफिक सियान के नाम से सड़क पर उतारा है.

ट्रैफिक सियान

बुधवार को दो ट्रैफिक सियान राजधानी के एसआरपी चौक पर तैनात किया गया है. इसके अलावा फाफाडीह चौक और महिला चौक पर भी ट्रैफिक सियान को ड्यूटी दी गई है जो लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक कर रहे हैं.

लोगों को जागरूक करते ट्रैफिक सियान
Last Updated : Mar 4, 2020, 8:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details