छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : यातायात पुलिस ने चलाया अभियान, 200 वाहनों के साइलेंसर जब्त

राजधानी में पुलिस और यातायात विभाग द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है. 5 दिन के अंदर यातायात पुलिस ने लगभग 200 बुलेट के साइलेंसर को जब्त किया है.

By

Published : Mar 25, 2019, 6:05 PM IST

साइलेंसर

रायपुर : राजधानी में पुलिस और यातायात विभाग द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है. 5 दिन के अंदर यातायात पुलिस ने लगभग 200 बुलेट के साइलेंसर को जब्त किया है. वहीं साइलेंसर लगाने व बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं.

राजधानी में यातायात पुलिस द्वारा शहर के प्रमुख मार्गों और चौक चौराहों पर अभियान चलाकर पटाखे जैसी आवाज निकालने वाले साइलेंसर लगे वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है. इस अभियान के तहत बुलेट वाहनों को रोककर साइलेंसर चेक किया गया और पटाखे की आवाज निकालने वाले लगभग 200 बुलेट के साइलेंसर भी जब्त किए गए हैं और इन बुलेट में ओरिजिनल साइलेंसर लगवाया गया.

वीडियो

पुलिस के मुताबिक पटाखे की आवाज निकालने वाले साइलेंसर से आम लोगों का ध्यान भटक जाता है, जिससे कई बार हादसे भी हो जाते हैं. ऐसे में दुकानदारों से अपील की गई है कि पटाखे की आवाज निकालने वाले साइलेंसर न बेचें और न ही वाहनों में लगाएं ऐसा करते पाए जाने पर संबंधित दुकानदार के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details