छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

SPECIAL : ''टच मी नॉट पानी पूरी'', साफ-सफाई से बेफिक्र हो उठाइए गुपचुप का लुत्फ

रायपुर के अवंति विहार में ''टच मी नॉट पानी पूरी'' की दुकान में हाईजीन के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा रहा है. यहां ऑटोमैटिक मशीन के जरिए बिना टच किए लोग अलग-अलग फ्लेवर के पानी पूरी का मजा ले रहे हैं.

By

Published : Sep 2, 2020, 11:04 AM IST

Updated : Sep 2, 2020, 1:40 PM IST

touch me not pani puri
टच मी नॉट पानी पूरी

रायपुर:कोरोना वायरस के इस दौर में लाइफ स्टाइल तो चेंज हुई ही है, इसके साथ ही कई चीजों, खाने-पीने के इस्तेमाल और जीने के स्टाइल में भी बदलाव हुआ है. ऐसा ही कुछ बदलाव आया है पानी पूरी के साथ. पानी पूरी खाने के शौकीन लोग घर में आसानी से सफाई के साथ इसे बना भी सकते हैं और खा भी सकते हैं, लेकिन जो मजा बाजार के पानी पूरी में है वो घर के पानी पूरी में कहां. ऐसे ही पानी पूरी या गुपचुप के शौकीनों के लिए रायपुर के शंकर नगर के अवंती विहार में 'टच मी नॉट' पानी पूरी की व्यवस्था है.

टच मी नॉट पानी पूरी

ऑटोमैटिक है मशीन

टच मी नॉट पानी पूरी

यहां की खास बात ये है कि यहां पानी पूरी के लिए एक ऑटोमैटिक मशीन लगाई गई है, जिसमें सेंसर लगा हुआ है. जैसे ही कोई इस मशीन के नीचे गुपचुप रखता है तो उसमें से पानी निकलने लगता है और हटाने पर तुरंत पानी निकलना बंद हो जाता है.
तीन अलग-अलग टेस्ट में पानी

टच मी नॉट पानी पूरी

यहां की संचालिका मधु शर्मा बताती हैं कि यहां तीन अलग-अलग स्वाद में पानी है. गार्लिक-जलजीरा, खट्टा-मीठा और धनिया पुदीना ये तीन अलग-अलग पानी पूरी के फ्लेवर यहां मिलते हैं, जो ग्राहकों में इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं. मधु की मानें तो गार्लिक फ्लेवर की डिमांड सबसे ज्यादा है. मशीन में तीनों तरह के पानी मिलने से लोग अपनी पसंद के अनुसार पानी का चयन कर गुपचुप खा सकते हैं.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना संकट और बारिश, एक बार फिर आसमान छू रहे प्याज के दाम

सुरक्षा के नजरिए से बेहतर

गुपचुप खाने के लिए आए कस्टमर उदित भूटानी बताते हैं कि यह सुरक्षा की दृष्टि से बेहद ही अच्छा है, क्योंकि रोजाना मरीज बढ़ रहे हैं. ऐसे में हम लोग जब घर से बाहर निकलते हैं तो सोचते हैं कि कहीं कुछ अच्छा और जहां पर सुरक्षा हो वहां खाने चलें, क्योंकि साफ-सफाई बेहद जरूरी है. अवंति विहार की शॉप में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरे तरीके से पालन होता है. साथ ही कोई भी चीज कोई अन्य व्यक्ति नहीं छूता, जिससे संक्रमण का खतरा कम होता जाता है. इससे ग्राहक काफी संतुष्ट नजर आ रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

इस तरह से लोग एक-दूसरे के संपर्क में नहीं आते, ना ही दुकानदार लोगों के संपर्क में आते हैं और ना ही अन्य लोग. जिनका नंबर आता है वह अपनी प्लेट उठाते हैं और गुपचुप खाते हैं. उसके बाद जिसका नंबर आता है वह भी इसी प्रक्रिया को फॉलो करता है. ऐसे में ज्यादा लोग एक-दूसरे के संपर्क में नहीं आ पाते और संक्रमण का खतरा भी कम हो जाता है.

Last Updated : Sep 2, 2020, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details