छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पेट्रोल पंपों पर दिखा टोटल लॉकडाउन का असर, ग्राहकों का इंतजार करते दिखे कर्मचारी

By

Published : May 25, 2020, 11:42 AM IST

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने हर शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला किया था, इसके मद्देनजर 23 और 24 मई को भी जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाएं बंद रहीं. इस बार टोटल लॉकडाउन का असर पेट्रोल पंपों पर भी देखने को मिला.

पेट्रोल पंपों में दिखा टोटल लॉकडाउन का असर,
पेट्रोल पंपों में दिखा टोटल लॉकडाउन का असर

रायपुर: कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ में हर शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन रहता है. 23 और 24 मई यानि इस शनिवार और रविवार को भी प्रदेश में टोटल लॉकडाउन रहा, जिसका असर पेट्रोल पंपों पर भी देखने को मिला. फिलहाल देश में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है.

टोटल लॉकडाउन के दौरान राजधानी की सड़कें खाली रहीं, जबकि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें पूरी तरह से बंद थीं. हर हफ्ते 48 घटे तक सभी दुकानों को बंद करने का फैसला राज्य सरकार ने जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लिया है. वहीं इस टोटल लॉकडाउन का असर इस बार राजधानी रायपुर के ज्यादातर पेट्रोल पंपों पर दिखा. टोटल लॉकडाउन के कारण पेट्रोल पंप खाली पड़े रहे. पंप कर्मचारी ग्राहक का इंतजार करते देखे गए. वैसे बाकी समय पंप कर्मचारियों को बात करने तक का समय नहीं होता है, लेकिन अब टोटल लॉकडाउन का असर पेट्रोल पंप पर भी पड़ रहा है.

प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में 8-9 दिन पहले कोरोना का खतरा कम था और ये एक तरह से कोरोना से सुरक्षित नजर आ रहा था, लेकिन बीते 3 से 4 दिनों में प्रदेश के अगल-अलग जिलों से 100 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से कई जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना के एक भी मामले नहीं पाए गए थे, लेकिन प्रदेश के तकरीबन 19 से 20 जिले कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. प्रदेश का एक भी जिला ग्रीन जोन में शामिल नहीं है.

पढ़ें:रायपुर:राज्य शासन के लॉकडाउन का असर, सूनी दिखी सड़कें

पिछले 24 घंटों में नए 36 केस सामने आए हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 252 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 67 मरीजों को ठीक किया जा चुका है, जबकि रोजाना बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के कारण एक्टिव केस की संख्या 185 हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में जारी है. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट है. ताजा मामले में ज्यादातर मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details