छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़िए छत्तीसगढ़ की अब तक की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ में गोमूत्र से बनने वाले वर्मी वाश से बंजर जमीन उपजाऊ बनेगी. रायपुर ट्रैफिक पुलिस के जवान नीलांबर सिन्हा की ईमानदारी को सलाम. बस्तर मेडिकल कॉलेज में चूहे मरीजों का ग्लूकोज पी रहे हैं. इसके अलावा

By

Published : Jul 29, 2022, 5:24 PM IST

chhattisgarh top news
छत्तीसगढ़ टॉप न्यूज

छत्तीसगढ़ में जैविक खेती के लिए सबसे बेहतर विकल्प के तौर पर वर्मी वाश का निर्माण किया गया है. प्रदेश में 8 वैज्ञानिकों ने मिलकर वर्मी वाश पर अपना पेटेंट भी करा लिया है. छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में रहने वाले लोगों के सामूहिक प्रयास से छत्तीसगढ़ के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. (barren land become fertile from cow urine )

अब गोमूत्र से बनने वाले वर्मी वाश से बंजर जमीन बनेगी उपजाऊपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रायपुर में ट्रैफिक पुलिस के जवान नीलांबर सिन्हा की ईमानदारी को हर कोई सलाम कर (Salute to honesty of Raipur traffic police jawan Nilamber Sinha) रहा है. आखिर नीलांबर ने ऐसा क्या किया है कि उसे यह शाबाशी मिल ( IPS RK Vij praises Nilambar Sinha) रही है.

रायपुर ट्रैफिक पुलिस के जवान नीलांबर सिन्हा की ईमानदारी को सलाम, IPS अधिकारी नीलांबर के हुए मुरीद !पूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रायपुर में बीजेपी ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आगाज किया(BJP three day training camp in Raipur) है. इस प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी समेत बीजेपी के दिग्गज नेता शिरकत कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में चुनावी मोड पर बीजेपी, तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुआतपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बस्तर जिले का सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में चूहा ग्लूकोज पीकर स्ट्रॉन्ग हो रहे (Glucose of patients drinking rats in Bastar Medical College) हैं.

बस्तर मेडिकल कॉलेज में चूहे पी रहे मरीजों का ग्लूकोजपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए बस्तर में महिला कांग्रेस ने शुक्रवार को जगदलपुर के अग्रसेन चौक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पुतला (burnt effigy of Union Minister Smriti Irani in Bastar ) फूंका. इस दौरान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी से माफी मांगने की बात कही है.

बस्तर में महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्मृति ईरानी का पुतला फूंकापूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरबा मेडिकल कॉलेज में बिजली कटने के कारण नवजात मौत मामले में तीन सदस्यीय टीम बनाई गई(Korba Medical College neonatal death case) है.जो दो दिनों में अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को सौंपेंगे.

कोरबा मेडिकल कॉलेज नवजात मौत मामला : 3 सदस्य टीम गठित, 48 घंटे में देनी होगी रिपोर्टपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शुक्रवार को राजधानी पुलिस को शहर में क्राइम और गांजा के अवैध कारोबार को रोकने में बड़ी कामयाबी मिली है. राजधानी की संयुक्त पुलिस टीम की कार्रवाई में हत्या के प्रयास और लूट के दो फरार चल रहे आरोपी गांजा तस्करी करते पकड़े गये. पुलिस ने सड्डू स्थित ईरानी डेरा बीएसयूपी कालोनी में अचानक दबिश देकर फरार आरोपियों यासिन अली और जमन ईरानी को धर दबोचा है. (Murder and robbery accused arrested in Raipur)

Raipur crime news: हत्या के प्रयास और लूट के फरार आरोपी गिरफ्तारपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

tiger reserve in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ अपने जंगलों के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं. इसे इस प्रदेश की उपलब्धि ही कहेंगे कि यहां एक दो नहीं बल्कि 4-4 टाइगर रिजर्व हैं. जहां टाइगर शान से जी रहे हैं.

tiger reserve in chhattisgarh : जानिए छत्तीसगढ़ के टाइगर रिजर्व से जुड़ी जानकारीपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बिलासपुर में आजाद युवा मंच के प्रमुख विक्रांत तिवारी पर फायरिंग की घटना ने तूल पकड़ (Firing on Azad Yuva Manch chief Vikrant Tiwari) लिया है. अब इस घटना के खिलाफ सर्व ब्राह्मण समाज ने मोर्चा खोल (Bilaspur Sarva Brahmin Sama) दिया है. बिलासपुर पुलिस से इस मामले में सख्त जांच की मांग की गई (bilaspur crime news) है.

विक्रांत तिवारी पर फायरिंग की घटना ने पकड़ा तूल, सर्व ब्राह्मण समाज ने पुलिस को घेरापूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कवर्धा में दो अलग-अलग सड़क हादसों में दो व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. जिनकी हालत नाजुक बनीं हुई (Two serious in road accidents in Kawardha) है.

कवर्धा में तेज रफ्तार का कहर, दो की हालत गंभीरपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details