छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: 19 टंकियों से आज नहीं होगी पानी की सप्लाई

आज राजधानी रायपुर की 19 टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं किया जाएगा. बताया जा रहा है, फिल्टर प्लांट में नए पंप लगाने के लिए पंप हाउस की सफाई की जाएगी.

By

Published : Jan 21, 2020, 7:51 AM IST

Updated : Jan 21, 2020, 8:21 AM IST

शहर के 19 टंकियों से आज नहीं होगी पानी की सप्लाई
शहर के 19 टंकियों से आज नहीं होगी पानी की सप्लाई

रायपुर:आज राजधानी रायपुर में 19 टंकियों से पानी नहीं आएगा. बताया जा रहा है, फिल्टर प्लांट में नए पंप लगाने के लिए पंप हाउस की सफाई की जाएगी. इसके लिए प्लांट दिन भर बंद रहेगा. रायपुर की 34 टंकियों में से 19 टंकियों में एक समय पानी नहीं आएगा.

19 टंकियों से आज नहीं होगी पानी की सप्लाई

वहीं पानी की सप्लाई को लेकर महापौर ने बताया कि 'प्लांट में मशीन बदली जाएगी, इसके कारण कई क्षेत्र प्रभावित रहेंगे. वैकल्पिक व्यवस्था के लिए टैंकरों से पानी की सप्लाई की जा रही है. हालांकि सुबह 1 घंटे पानी दिया जाएगा. इसके बाद पानी सप्लाई बंद कर दी जाएगी. मोटर पंप बदलने के बाद अगले दिन से पानी की सप्लाई रोजाना की तरह होगी.

60 प्रतिशत पानी की समस्या हल होगी
राजधानी को टैंकर मुक्त करने के सवाल पर एजाज ढेबर ने कहा कि 'शहर को टैंकर मुक्त करने के लिए हम लोग प्रयासरत हैं. लगातार जल विभाग और अमृत मिशन योजना के तहत जो काम चल रहा है. उनसे बात हो रही है.' उन्होंने बताया कि 'मार्च में दो से तीन नई पानी की टंकी चालू हो जाएगी, जिससे रायपुर शहर की 60 प्रतिशत पानी की समस्या हल होगी. बाकी की 40 प्रतिशत जो समस्या है वह आने वाले साल में दूर किया जाएगा.'

Last Updated : Jan 21, 2020, 8:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details