छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर के संस्था वक्ता मंच की टीम ने जरूरतमंदों को बांटा सूखा राशन

By

Published : May 26, 2021, 10:19 PM IST

रायपुर के सामाजिक संस्था वक्ता मंच के सदस्य शहर के गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोगों की सहायता में जुटे हुए हैं. संस्था के सदस्यों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नगर के गोपियापारा, मठपुरैना, टिकरापारा, संतोषी नगर, डबरीपारा क्षेत्र की गरीब बस्तियों में घूम-घूमकर जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाया है.

सूखा राशन  , dry ration
जरूरतमंदों को बांट रहे सूखा राशन

रायपुरःसामाजिक संस्था वक्ता मंच के सदस्य कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की सहायता कर रहे हैं. मंच के सदस्य पिछले 43 दिनों से झुग्गी-झोपड़ियों तक पहुंचकर हर रोज 100 पैकेट सूखा राशन, मास्क और साबुन का वितरण कर रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को गोपियापारा, मठपुरैना, टिकरापारा, संतोषी नगर, डबरीपारा क्षेत्र की गरीब बस्तियों में घूम-घूमकर वक्ता मंच के कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाया है.

कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील

इसकी जानकारी देते हुए वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने बताया कि शहर में संक्रमण कम होने और प्रतिबंधों में ढिलाई के बाद लोग सामान्य जीवन की ओर लौट रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान मास्क, शारीरिक दूरी और हाथों की नियमित अंतराल पर सफाई जैसे नियमों का कड़ाई से पालन जरूरी है. सेवा कार्य के दौरान संस्था के सदस्य लोगों तक पहुंच कर आवश्यक सावधानियों का पालन करने का सुझाव दे रहे हैं. जिससे भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके.

सोशल मीडिया के जरिए पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह कर रहे असहाय लोगों की मदद

वक्ता मंच के संयोजक भी लोगों की सेवा में जुटे

उन्होंने बताया कि वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू के नेतृत्व में हेमलाल पटेल, गोपीचंद निषाद, देवेंद्र चावला, संदीप साहू, डॉ. इंद्रदेव यदु, दुष्यंत साहू, यशवंत यदु ने जरूरतमंदों के बीच आवश्यक सामग्री का वितरण किया है. लॉकडाउन के शिथिल होने के बाद शहर में भीड़ और लापरवाही बढ़ी है. जो एक नये खतरे की ओर संकेत करती है. ब्लैक फंगस और महामारी के अन्य रूपों के आगमन से मानव जीवन और स्वास्थ्य पर खतरा कई गुना बढ़ गया है. वक्ता मंच के सदस्य आवश्यक सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए अपने दिनचर्या के कार्यो को पूरा करने का अनुरोध कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details