छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 22, 2022, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर : फोटो वायरल करने की धमकी दे छात्रा को ब्लैकमेल करने वाला ट्यूशन टीचर गिरफ्तार

रायपुर में ब्लैकमेलिंग के (blackmailing case in raipur) मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. ट्यूशन टीचर ने अपनी छात्रा की फोटो टेंपर कर वायरल करने की धमकी दे उसे रुपयों के लिए ब्लैकमेल किया है. हालांकि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

blackmailing case in raipur
फोटो वायरल करने की धमकी दे छात्रा को ब्लैकमेल करने वाला ट्यूशन टीचर गिरफ्तार

रायपुर :राजधानी में ब्लैकमेलिंग के मामले नहीं थम रहे हैं. कभी कोई सोशल साइट से फोटो चुराकर उसे एडिट करके तो कोई वीडियो एडिट करके ब्लैकमेलिंग कर रहा है. ताजा मामले में एक शिक्षक ने अपनी ही छात्रा का फोटो खींच एडिट कर उसे वायरल करने की धमकी देकर (blackmailing case in raipur) ब्लैकमेल करने की कोशिश की. पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

ये है पूरा मामला
तेलीबांधा थाना क्षेत्र में एक स्कूल छात्रा को ट्यूशन टीचर ने ब्लैकमेल करने की कोशिश की है. आरोपी टीचर महेश साहू गुढ़ियारी का रहने वाला है. वह एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक है. वह अपने ही घर में ट्यूशन पढ़ाता है. आरोपी के पास 16 साल की नाबालिग पढ़ने जाती थी. ऐसे में उसने अपने मोबाइल फोन से छात्रा की फोटो खींच ली. फोटो को टेंपर कर दिया और छात्रा को व्हाट्सएप कर सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर एक लाख रुपये की मांगने लगा. भयभीत छात्रा ने उसे 25 हजार रुपये दे भी दिये. बाकी पैसे ले जाने के दौरान छात्रा के परिजनों को इसकी भनक लग गई. फिर परिजनों ने तेलीबांधा थाना में मामले की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ऑनलाइन ठगों का नया हथियार 'न्यूड कॉल स्कैम', ब्लैकमेलिंग से बचने के लिए यह खबर है जरूरी

इससे पहले भी ऐसे कई मामले हो चुके दर्ज
बता दें कि रायपुर में ब्लैकमेलिंग का यह नया मामला नहीं है. इससे पहले भी ब्लैकमेलिंग के केसेस सामने आते रहे हैं. इस बार जिस तरह शिक्षक ने छात्रा को ब्लैकमेल करने की कोशिश की है, ऐसा राजधानी में पहला मामला है. हालांकि इससे पहले टिकरापारा थाना क्षेत्र निवासी सुनील साहू (परिवर्तित नाम) की अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर पैसों की मांग की जा चुकी है. युवक प्रताड़ित होकर खुदकुशी करने जा रहा था. अपने दोस्त के समझाने के बाद उसने मामले की शिकायत साइबर सेल से की. फिर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इसी तरह का एक और मामला सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में दर्ज हुआ था. इसमें भी नाबालिग छात्र का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी गई थी. पुलिस ने इस आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details