छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आइसलैंड बनेगा गंगरेल डैम, नवा रायपुर में ले सकेंगे अम्यूजमेंट पार्क का मजा

छत्तीसगढ़ के पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नवा रायपुर में अम्यूजमेंट पार्क बनाने के साथ गंगरेल डैम को आइसलैंड के रूप में विकसित करने की बात कही है.

By

Published : Jan 27, 2020, 1:09 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 2:47 PM IST

Tamradhwaj Sahu said Amusement park to be built in Nava Raipur
ताम्रध्वज साहू,पर्यटन मंत्री, छत्तीसगढ़

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार नई पहल करने जा रही है. इसके तहत नवा रायपुर में 100 एकड़ में अम्यूजमेंट पार्क बनाया जाएगा. इसके अलावा गंगरेल डैम को आइसलैंड के रूप में विकसित करने का भी प्लान है.

पर्यटन को बढ़ावा देने राज्य सरकार नई पहल

पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा, 'नवा रायपुर में सरकार के पास 100 एकड़ जमीन है. जहां हम ऐसा पार्क बनाएंगे जिसमें कोई परिवार यदि सुबह जाए तो शाम को ही सीधा वहां से वापस आए. मनोरंजन से लेकर खाने-पीने की सारी व्यवस्था वहां की जाएगी. साथ ही गंगरेल डैम को लेकर भी हमारी प्लानिंग है. हम वहां क्रूज लेकर आएंगे. उसे आइसलैंड के रूप में विकसित किया जाए'.

पढ़ें :छत्तीसगढ़ी समेत अब इन स्थानीय बोलियों में भी होगी स्कूलों में पढ़ाई

'अच्छे नतीजे निकल कर सामने आएंगे'

उन्होंने कहा, 'पर्यटन को बढ़ावा देना हमारा मुख्य काम है. हम लगातार पर्यटन के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. इसमें थोड़ा वक्त लग रहा है, लेकिन जल्द ही अच्छे नतीजे निकलकर सामने आएंगे. कई ऐसे देश हैं जिनके आय का मुख्य स्त्रोत पर्यटन है. हम चाहते हैं कि राज्य का भी मुख्य आय का स्त्रोत पर्यटन ही हो'.

Last Updated : Jan 27, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details