छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुन्नूलाल मोहले के प्रश्न पर राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू !

By

Published : Aug 26, 2020, 3:42 PM IST

Updated : Aug 26, 2020, 3:49 PM IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन काफी गहमागहमी का माहौल रहा. सदन में प्रश्नकाल के दौरान सबसे पहला प्रश्न विधायक पुन्नूलाल मोहले ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से किया. गिरौदपुरी धाम को लेकर किए गए प्रश्न में मोहले ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से राष्ट्रपति का नाम पूछ लिया. गृहमंत्री साहू राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए जिसके बाद विपक्ष के कई नेताओं ने तंज कसा.

tamradhwaj sahu latest news
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में पक्ष-विपक्ष में तीखी बहस हुई. सदन की कार्यवाही शुरू होने पर प्रश्नकाल के दौरान सबसे पहला प्रश्न विधायक पुन्नूलाल मोहले ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से किया. पुन्नूलाल मोहले के एक प्रश्न के जवाब में गृहमंत्री राष्ट्रपति का नाम नहीं बता पाए, जिसे लेकर सदन में नेताओं ने व्यंग्य किया.

विधायक पुन्नूलाल मोहले ने बलौदाबाजार के गिरौदपुरी धाम में राष्ट्रपति के आगमन के दौरान दर्शन और सार्वजनिक भवन निर्माण के कार्यों के शिलान्यास का मुद्दा उठाया. उन्होंने पूछा कि इसके लिए कितनी राशि स्वीकृत की गई? अबतक कितने निर्माण कार्य प्रारंभ हुए? नहीं हुए तो क्यों नहीं हो पाए?

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र

पुन्नूलाल मोहले ने गृहमंत्री से पूछा राष्ट्रपति का नाम

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जानकारी दी कि महामहिम राष्ट्रपति ने भूमिपूजन किया था. राशि 2 करोड़ 25 लाख इसके लिए स्वीकृत की गई थी. वर्तमान में ले-आउट के अनुरूप नींव खुदाई का काम प्रगति पर है. पुन्नूलाल मोहले ने पूछा कि, किस राष्ट्रपति ने किस का भूमिपूजन किया था?

इसके जवाब में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि, 'जो भी जानकारी विधायक मांग रहे हैं, उन्हें उपलब्ध करा दूंगा.' इस पर जनता कांग्रेस के विधायक धरमजीत सिंह ने कहा भारत में गिने-चुने राष्ट्रपति तो हुए हैं. कौन राष्ट्रपति छत्तीसगढ़ आया था, अगर यह भी नहीं बता पाएंगे तो दुर्भाग्य है.

पढ़ें- राष्ट्रीय अनुसूचित जनजातीय आयोग के पूर्व अध्यक्ष नंद कुमार साय कोरोना पॉजिटिव, पत्नी और नाती भी संक्रमित

पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भूमिपूजन किया था, लेकिन निर्माण कार्य में देरी किस वजह से हुई यह बताना चाहिए. इस पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से काम में देरी हुई. वर्तमान में नींव की खुदाई प्रगति पर है.

Last Updated : Aug 26, 2020, 3:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details