छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर सर्राफा एसोसिएशन के नए अध्यक्ष बने सुरेश भंसाली

रायपुर सर्राफा एसोसिएशन का चुनाव (Raipur Sarafa Association) रविवार को संपन्न कराया गया.जिसमें सुरेश भंसाली नए अध्यक्ष के तौर चुने गए.

By

Published : Jul 25, 2022, 11:55 AM IST

Suresh Bhansali appointed new president of Raipur Sarafa Association
रायपुर सर्राफा एसोसिएशन के नए अध्यक्ष बने सुरेश भंसाली

रायपुर :सर्राफा एसोसिएशन का चुनाव रविवार को मानस भवन पुजारी पार्क में संपन्न हुआ. चुनाव में अध्यक्ष पद को लेकर कड़ा मुकाबला (Suresh Bhansali appointed new president of Raipur Sarafa Association ) रहा . मतदान संपन्न होने के 2 घंटे बाद मतगणना हुई. जिसमें व्यापारी एकता पैनल के सुरेश भंसाली नए अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित हुए. सुरेश भंसाली को कुल 264 वोट मिले . वही सर्राफा व्यापारी पैनल के अध्यक्ष प्रत्याशी हरक जैन मालू 244 वोट प्राप्त हुए .

व्यापारी एकता पैनल की जीत :रायपुर सराफा एसोसिएशन (Raipur Sarafa Association) में सर्राफा व्यापारी पैनल (bullion trader panel raipur)और एकता पैनल के बीच चुनाव लड़ा गया .इस चुनाव में व्यापारी एकता पैनल की जीत हुई.अध्यक्ष पद के अलावा सर्राफा एसोसिएशन के सचिव पद में उत्तम गोलछा और दीपचंद कोटड़िया में सीधा मुकाबला था. इनमें से कोटडिया को 324 वोट मिले और उत्तम गोलछा को 182 वोट प्राप्त हुए. उपाध्यक्ष के लिए इंदरजीत सिह सलूजा प्रहलाद सोनी, हरिश्चंद्र डागा और सुनील सोनी के बीच मतदान हुआ. जिसमें सुनील सोनी को 309 वोट हासिल हुए. हरीशचंद्र डागा को 231 वोट को प्राप्त हुए.

दूसरे पदों के लिए भी हुई वोटिंग :इसी तरह कोषाध्यक्ष के लिए अनिल दुग्गड़ को 187 और जितेंद्र गोलछा को 320 वोट मिले. सर्राफा एसोसिएशन के सचिव पद के लिए प्रिंस सोनी , दीपक जैन और दिलीप टाटिया, प्रवीण मालू के बीच मतदान हुआ. जिसमें प्रवीण मालू और दिलीप टाटिया विजय हुए. रायपुर सर्राफा एसोसिएशन के निर्वाचन अधिकारी प्रकाश गोलछा ने बताया कि इस चुनाव में 550 मतदाताओं में से 511 लोगों ने वोट डाले .93% मतदान हुआ और चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई.

किस पद के लिए किन्हें मिले वोट

अध्यक्ष- हरक मालू (244 वोट)

सुरेश भंसाली ( 264 वोट)



सचिव - उत्तम गोलछा ( 182 वोट)

दीपचंद कोटडिया ( 309 वोट)



कोषाध्यक्ष-अनिल दुग्गड़ (187 वोट)

जितेंद्र गोलछा (320 वोट)



उपाध्यक्ष - इंदरजीत सलूजा (195 वोट)

हरीश डागा (231 वोट)

प्रहलाद सोनी (132 वोट)

सुनील सोनी( 309 वोट)



सहसचिव- दीपक जैन ( 158 वोट)

दिलीप टाटिया (286वोट)

प्रिंस सोनी(196 वोट)

प्रवीण मालू ( 312वोट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details