छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष बने सुरेंद्र शर्मा, रविंद्र चौबे ने कराया पदभार ग्रहण

By

Published : Jul 29, 2020, 5:43 PM IST

Updated : Jul 29, 2020, 6:09 PM IST

राज्य कृषक कल्याण परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने बुधवार को पदभार ग्रहण किया. मंत्री रविन्द्र चौबे ने सुरेंद्र शर्मा को कृषक कल्याण परिषद का पदभार ग्रहण कराया.

appointed President of State Farmers Welfare Council Surendra Sharma
राज्य कृषक कल्याण परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा

रायपुर: राज्य कृषक कल्याण परिषद के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने बुधवार को अपना पदभार ग्रहण किया. यह पदभार ग्रहण कार्यक्रम कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे के निवास पर रखा गया था. जहां मंत्री रविन्द्र चौबे ने सुरेंद्र शर्मा को उनके नए दायित्व के लिए बधाई दी.

कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष बने सुरेंद्र शर्मा

चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ किसानों का प्रदेश है. यहां पर किसानों के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं संचालित की जा रही है, जिसका लाभ उन्हें समय-समय पर मिल रहा है. इसके अलावा भी कई सुझाव किसानों की ओर से आते रहते हैं, जिसे लेकर कल्याण बोर्ड की ओर से जानकारी दी जाती है. उसके बाद सरकार उन जानकारियों को आधार बनाकर किसानों के लिए योजनाएं संचालित करने का काम करती है.

कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष बने सुरेंद्र शर्मा

संसदीय सचिवों को सीएम ने दी बधाई, कहा- 'सीखिए, आगे आपको कैबिनेट में भी स्थान मिलेगा'

किसानों को कृषि कार्य के लिए दिया जाएगा प्रशिक्षण

इसके अलावा किसानों को जागरूक करने और समय-समय पर उन्हें प्रशिक्षण देने के लिए भी कार्यक्रम चलाएं जाएंगे, जिसकी रूपरेखा राज्य कृषक कल्याण परिषद की ओर से तैयार की जाएगी. इस अवसर पर मछुआ कल्याण बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष एमआर निषाद, छत्तीसगढ़ कृषि सहकारी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष धनेश पाटिला सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

रायपुर : छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिवों की पूरी जानकारी

14 जुलाई को 15 संसदीय सचिवों को दिलाई गई थी शपथ

बता दें कि 14 जुलाई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 संसदीय सचिवों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. संसदीय सचिव की नियुक्ति में भाजपा के बड़े नेताओं को हराने वाले विधायकों को प्राथमिकता दी गई है. सिर्फ दो विधायकों चिंतामणि महाराज और पारसनाथ राजवाड़े को छोड़कर बाकी पहली बार विधायक बने हैं. महिला कोटे से 3 विधायक शकुंतला साहू, अंबिका सिंहदेव और रश्मि आशीष सिंह को मौका मिला है. राजधानी से रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय को भी तरजीह दी गई है.

Last Updated : Jul 29, 2020, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details