छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुरः वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यातायात व्यवस्था का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देश पर यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया. बस स्टैंड परिसर और उसके सामने मुख्य मार्ग में सुगम यातायात व्यवस्था बनाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए गए.

By

Published : Dec 24, 2020, 8:18 PM IST

traffic system in raipur
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यातायात व्यवस्था का लिया जायजा

रायपुरःवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देश पर यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया. सुगम यातायात व्यवस्था बनाने हेतु यातायात के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. साथ ही स्मार्ट सिटी लिमिटेड आईटीएमएस द्वारा लगातार अनाउंस करने के लिए निर्देशित किया गया.

बस स्टैंड परिसर के सामने मुख्य मार्ग पर बस चालक वाहन रोककर सवारी चढ़ाते-उतारते हैं. जिसके कारण मुख्य मार्ग पर यातायात बाधित होने की वजह से जाम की स्थिति बन जाती है. लोगों का कहना है कि बस स्टैंड परिसर के सामने मुख्य मार्ग पर नो पार्किंग का बोर्ड लगना चाहिए. यात्री को बीच में उतारना चढ़ाना बंद किया जाए. वहीं नियम के आदेश का उल्लघंन करते पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत ठोस कार्यवाही किया जाए.

पढ़ेंःपांच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में बढ़ोतरी

बस स्टैंड पर बनाया जाए लेन सिस्टम

बस स्टैंड के सामने मुख्य मार्ग पर वाहनों के निकलने के लिए लेन सिस्टम बनाया जाए. जिससे वाहन आसानी से निकल सके. स्टॉपर की सहायता से लेन सिस्टम बनाया जाए. साथ ही यातायात के लिए बेहतर व्यवस्था किया जाए ताकी जाम की स्थिति ना बने. यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड आईटीएमएस पी एस सिस्टम के माध्यम से लगातार अनाउंस करने के लिए निर्देशित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details