छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: चौथे दिन भी जारी है जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल

रायपुर में तीन दिन से हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

By

Published : Jun 29, 2019, 6:41 PM IST

हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर

रायपुर: मेडिकल कॉलेज रायपुर में जूनियर डॉक्टर्स का हड़ताल चौथे दिन भी जारी है. जूनियर डॉक्टर अपनी मांग पर अड़े हैं. आज हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती है तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

जूनियर डॉक्टर्स ने बताया कि उन्होंने हड़ताल को लेकर संबंधित अधिकारियों को सूचना दे दी है, बावजूद इसके अब तक न तो इनसे कोई बात करने आया है और न ही इनको हड़ताल के संबंध में कोई नोटिस जारी की गई है. जूनियर डॉक्टर्स स्टाइपेंड बढ़ाने की मांग को लेकर 3 दिनों से हड़ताल पर हैं.

पहले हुई ऐसे खत्म हुई थी हड़ताल
इससे पहले बीते साल भी सितंबर में जूनियर डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. जिसके बाद टीम की ओर से जूनियर डॉक्टर्स को हड़ताल से लौटने का फरमान जारी कर दिया गया था. उस वक्त जूनियर डॉक्टर्स को 24 घंटे में काम पर लौटने का अल्टीमेटम दे दिया गया था. इसके अलावा सरकार ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि जो जूनियर डॉक्टर्स 24 घंटे के भीतर हड़ताल खत्म नहीं करते हैं उन्हें पाठ्यक्रम से 6 माह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा. इसके साथ आदेश में यह भी कहा गया था कि हड़ताल कर रहे पीजी छात्रों को 24 घंटे के भीतर छात्रावास खाली करने होंगे. जिसके बाद सभी जूनियर डॉक्टर्स ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details