छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धरसींवा: औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों पर पसरा अंधेरा, चोर-लूटेरे उठा रहे फायदा

By

Published : Dec 21, 2020, 2:07 AM IST

औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा की ज्यादातर सड़कें शाम होते ही अंधेरे में डूब जाती हैं. इस समस्या को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक ने इस्पात भूमि लिमिटेड को जल्द से जल्द लाइट चालू करने को कहा है.

Street light problem in Dharsinwa industrial area
औद्योगिक क्षेत्र में पसरा अंधेरा

रायपुर: औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा की ज्यादातर सड़कें शाम ढलते ही अंधकार के आगोश में डूब जाती हैं. इसी अंधेरे का फायदा चोर और लुटेरे उठा रहे हैं. लेकिन इस्पात भूमि लिमिटेड है कि जनप्रतिनिधियों के बार-बार बोलने पर भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

औद्योगिक क्षेत्र में पसरा अंधेरा

मामले में क्षेत्रीय विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने भी गहरी नाराजगी जताई है. उन्होंने इस्पात भूमि लिमिटेड के अध्यक्ष महेश कक्कड़ को भी शनिवार को कॉल कर अपनी नाराजगी व्यक्त की. साथ ही जल्द से जल्द औद्योगिक क्षेत्र की स्ट्रीट लाइटें चालू कराने को कहा. हालांकि इस दौरान इस्पात भूमि लिमिटेड के अध्यक्ष ने विधायक को यह बताने का प्रयास किया कि, लाइटें जलती हैं. इस पर विधायक ने कहा कि वह खुद कई बार देख चुकीं हैं कि औद्योगिक क्षेत्र की सड़कें शाम होते ही अंधेरे में डूब जाती हैं.

पढ़ें:नगर पंचायत पाली में दो साल बाद सड़क निर्माण का काम शुरू, लोगों को मिलेगी राहत

सड़कों पर पसरा घुप्प अंधेरा

औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों पर अंधेरा होने का फायदा अपराधिक किस्म के लोग उठा रहे हैं. आसपास के गांव के लोग फैक्ट्रियो से काम कर कोई पैदल तो कोई साइकिलों से घर वापस जाते हैं. अंधेरे के कारण उनके साथ हमेशा लूटपाट और दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है. शनिवार को इस्पात प्रतिनिधि ने भी औद्योगिक क्षेत्र की सड़कों का जायजा लिया, तो सिलतरा से मुरेठी-सोंडरा तिराहे से महेंद्रा चौक सहित ज्यादातर सड़को पर घुप्प अंधेरा छाया था. फैक्ट्री मजदूर काम खत्म कर अंधेरे में ही कोई पैदल तो कोई साइकिलों से अपने अपने घर की तरफ जाते दिखे.

सड़कों पर उड़ रही धूल

औद्योगिक क्षेत्र के फेस 2 में महेंद्रा चौक से अग्रवाल चौक के बीच की एक मात्र सड़क चकाचक साफ दिखी. जबकि बाकी सभी सड़को पर भारी धूल दिखाई दी. जो सड़क साफ सुथरी दिखाई दी उसी सड़क पर इस्पात भूमि लिमिटेड का ऑफिस और इस्पात भूमि लिमिटेड के महेश कक्कड़ का कोल्ड स्टोर भी है. जबकि बाकी सड़के धूल से सराबोर दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details