छत्तीसगढ़

chhattisgarh

3 साल की मासूम बेटी को सौतेले पिता ने बनाया हवस का शिकार

By

Published : Jul 7, 2021, 8:10 PM IST

रायपुर में सौतेले पिता पर 3 साल की बेटी से (3 year old girl raped ) रेप का आरोप है (stepfather rape daughter) पीड़ित बच्ची की मां की शिकायत के बाद तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी सौतेले पिता को गिरफ्तार किया है.

stepfather-rape-three-year-old-daughter
मासूम बेटी को सौतेले पिता ने बनाया हवस का शिकार

रायपुर: राजधानी में मानवता और रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है. तेलीबांधा थाना अंतर्गत 3 साल की मासूम से सौतेले पिता ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. (3 year old girl raped ) पीड़ित बच्ची की मां की शिकायत के बाद तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी सौतेले पिता को गिरफ्तार किया है. (father raped daughter) तेलीबांधा पुलिस आरोपी पिता संतकुमार दास के खिलाफ धारा 376 और पॉक्सो एक्ट की धाराओं तहत कार्रवाई कर रही है. (Action under sections of POCSO Act )

तेलीबांधा थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि राजधानी के तेलीबांधा थाना अंतर्गत रहने वाले सौतेले पिता संतकुमार दास ने अपनी 3 साल की मासूम बच्ची से 4 दिन पहले दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. पीड़िता की मां की शिकायत के बाद तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है. आरोपी रोजी-मजदूरी का काम करता है.

बच्ची ने मां को बताई पिता की करतूत

तेलीबांधा पुलिस ने बताया कि पीड़ित बच्ची ने दुष्कर्म की जानकारी अपनी मां को दी थी. जिसके बाद पीड़िता की मां ने तेलीबांधा थाने में FIR दर्ज कराई है. केस रजिस्टर होने के बाद तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी सौतेले पिता को बुधवार को गिरफ्तार किया है.

स्कूल में शुरू हुआ प्यार हत्या के साथ हुआ खत्म, नाबालिग प्रेमी ने किया सरेंडर

बढ़ रहे हैं अपराध

साल 2019 में रायपुर जिले में बलात्कार के 283 मामले और साल 2020 में बलात्कार के 246 मामले दर्ज किए गए. छेड़खानी के मामलों की बात करे तो, साल 2019 में 218 केस दर्ज किए गए. साल 2020 में छेड़खानी 183 मामले दर्ज किए गए. यौन उत्पीड़न के मामले भी तेजी से बढ़े हैं. साल 2019 में यौन उत्पीड़न के 56 मामले दर्ज किए गए. साल 2020 में 39 केस दर्ज किए गए.

नाबालिगों के खिलाफ बढ़ा अपराध

छत्तीसगढ़ में आए दिन नाबालिगों के खिलाफ अपराध हो रहे हैं. रेप और हत्या जैसे गंभीर अपराध दर्ज किए जा रहे हैं. हाल के दिनों में सामने आए कुछ अपराधों की ओर ध्यान दें तो जून महीने में जांजगीर चांपा में प्रेम-प्रसंग में नाबालिग प्रेमी ने अपनी नाबालिग प्रेमिका का गला दबाकर हत्या कर दी. कोरबा के मानिकपुर में दो बच्चों की मां 14 साल के नाबालिग लड़के को लेकर फरार हो गई थी.

बलौदाबाजार में एक पिता तीन साल से अपनी 14 साल की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर रहा था. नाबालिग के विरोध करने पर आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देता था. जिसके बाद शुक्रवार को नाबालिग ने अपनी मां को सारी बात बताई और दोनों ने आरोपी पिता के खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details