छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गुरु घासीदास जयंती पर इन नेताओं ने ट्वीट कर दी जनता को बधाई

बाबा गुरु घासीदास की 263वीं जयंती मनाई जा रही है. सतनामी समाज के जनक माने जाने वाले गुरु घासीदास ने सत्य और अहिंसा का संदेश दिया था. जयंती पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने आते हैं.

By

Published : Dec 18, 2019, 3:20 PM IST

Updated : Dec 18, 2019, 3:29 PM IST

गुरु घासीदास जयंती
गुरु घासीदास जयंती

रायपुर: सत्य और अहिंसा का संदेश जन-जन तक पंहुचाने वाले संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास की आज 263वीं जयंती है. इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह समेत प्रदेश के कई बडे़ नेताओं ने उन्हें नमन किया है. साथ ही लोगों को इसकी शुभकामनाएं दी है.

भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं
भूपेश बघेल ने ट्वीट कर प्रदेश के लोगों को गुरु घासीदास जयंती की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है सत्य, अहिंसा और सामाजिक सद्भावना के पथ प्रदर्शक एवं सतनाम पंथ के संस्थापक बाबा गुरु घासीदास जी की जयंती पर हम सब कोटि-कोटि नमन करते हैं. उनके उपदेश समस्त मानव जाति के लिए अनुकरणीय हैं. उन्होंने ’मनखे-मनखे एक समान’ के प्रेरक वाक्य के साथ यह संदेश दिया कि सभी मनुष्य एक समान हैं.

रमन सिंहने दी शुभकामनाएं
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध जनचेतना जागरूक करने वाले सतनाम पंथ के संस्थापक महान संत बाबा गुरु घासीदास की जयंती पर उन्हें करबद्ध नमन करते हैं. प्रेम और मानवता का संदेश देने वाले बाबा घासीदास जी के विचार युगों-युगों तक समाज का मार्गदर्शन कर नव दिशा प्रदान करते रहेंगे.

अमित जोगी ने दी बधाई
JCC(J) के अध्यक्ष अमित जोगी ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरे लिए परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास जी की जयंती मात्र एक औपचारिकता नहीं हो सकती, जिसे हम हर साल 18 दिसंबर को नारियल, फूल और अगरबत्ती चढ़ाकर मना लें.

चरणदास महंत ने दी बधाई
विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने ट्वीट कर सतनाम पंथ के संस्थापक बाबा गुरु घासीदास को नमन किया है.

नंद कुमार पटेल ने दी शुभकामनाएं
नंद कुमार पटेल ने सभी को गुरु घासीदास जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि लोक कल्याण के लिए कठोर तप साधना का मार्ग चुनकर अपना सर्वस्व जीवन मानवता की सेवा हेतु अर्पित करने वाले महान संत बाबा घासीदास जी को मेरा प्रणाम.

अमर अग्रवाल ने किया नमन
अमर अग्रवाल ने दुनिया में भाईचारा और मानवता का संदेश देने वाले बाबा गुरू घासीदास की जयंती की बधाईयां दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि समाज को एकता के सूत्र में पिरोने वाले बाबा गुरू घासीदास जी शांति,समरसता और सात्विकता के सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत है.

बृजमोहन अग्रवाल ने दी बधाई
बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ी में लोगों को गुरु घासीदास जयंती की बधाईयां दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि छत्तीसगढ़ के पवित्र माटी में जन्में महान सतनाम पंथ के संस्थापक संत बाबा गुरु घासीदास हैं 'मनखे-मनखे एक समान' का संदेश देकर सब्बो मानव जाति ल एकजुट करे के परयास करिस. सामाजिक कुरुति छूआ-छूत, भेदभाव ल मिटाए के अउ मांस-मदिरा के सेवन न करे के सर्व समाज ल सीख दिस।जयंती म कोटि-कोटि नमन

Last Updated : Dec 18, 2019, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details