छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छपरा-दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन शुरू करने की तैयारी, 13 अक्टूबर से कर सकेंगे सफर

By

Published : Oct 8, 2020, 11:29 PM IST

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली छपरा-दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन 13 अक्टूबर को छपरा से और 14 अक्टूबर को दुर्ग से प्रतिदिन शुरू होगी. लगातार बढ़ रहे यात्रियों की संख्या और त्योहार के सीजन को देखते हुए अब और गाड़ी चलाई जाने की बात भी सामने आ रही है.

Preparing to start Chhapra-Durg-Chapra special train
छपरा-दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन शुरू करने की तैयारी

रायपुर: रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश के अनुसार रेल यात्रियों की सुविधा और मार्ग को ध्यान में रखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली छपरा-दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन 13 अक्टूबर को छपरा से और 14 अक्टूबर को दुर्ग से प्रतिदिन शुरू होगी. इस गाड़ी मे 11 स्लीपर, 2 ऐसी थ्री, 1 एसी टू टायर, 1 ऐसी फास्ट कम एसी टू टायर और 3 सेकंड क्लास के डिब्बे होंगे. सभी सीट आरक्षित रहेंगे.

छपरा-दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन शुरू करने की तैयारी

प्रदेश से बिहार जाने के लिए पिछले 7 महीने से एक भी डायरेक्ट गाड़ी नहीं थी. जिस वजह से रायपुर से बिहार जाने वाले लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन दीपावली और छठ आने की वजह से रेलवे ने अब बिहार के लिए भी गाड़ी शुरू कर दी है. ताकि राहगीरों को इसका फायदा मिल सके.

पढ़ें:दंतेवाड़ा में IED डिफ्यूज करने वाली महिला कमांडो लक्ष्मी और विमला के मुरीद हुए सीएम बघेल

लगातार बढ़ रहे यात्रियों की संख्या और त्योहार के सीजन को देखते हुए अब और गाड़ी चलाई जाने की बात भी सामने आ रही है. साथ ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टि से भी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. जिसमें यात्रियों के बैग और यात्रियों को सैनिटाइज करने के बाद ही रेलवे स्टेशन के अंदर और रेलवे स्टेशन के बाहर जाने दिया जा रहा है. रेलवे स्टेशन के बाहर और अंदर जाते वक्त भी यात्रियों के थर्मल स्कैनिंग और यात्रियों के टिकट की जांच की जा रही है. वहीं यात्रियों को ट्रेन आने से 3 घंटा पहले ही रेलवे स्टेशन भी बुलाया जा रहा है. ताकि यात्रियों की स्वास्थ्य परीक्षण होने के बाद ही उन्हें रेलवे स्टेशन के अंदर जाने दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details