छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर रेल मंडल को मिली शत प्रतिशत समयबद्धता की उपलब्धि

By

Published : Aug 16, 2019, 11:30 PM IST

रायपुर रेल मंडल ने शत-प्रतिशत समयबद्धता हासिल की है. यह सफलता और भी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इससे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को भी पूरे देश में समयबद्धता के लिए अव्वल नंबर पर रखा गया है.

रायपुर रेलवे मंडल ने बनाया समयबद्धता सूची में जगह

रायपुर: देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल ने उपलब्धि हासिल की है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रायपुर रेल मंडल ने शत-प्रतिशत समयबद्धता हासिल की है. इस उपलब्धि के लिए पिछले कुछ सालों से डाटा लांगर लगाकर गाड़ियों की सही रिपोर्टिंग की जा रही थी.

रायपुर रेल मंडल को प्राप्त हुई यह सफलता और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को भी पूरे देश में समयबद्धता के लिए अव्वल नंबर पर रखा गया है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन की समयबद्धता पूरे जोन में सर्वाधिक 97.47 रही है.

रायपुर रेलवे मंडल ने बनाया समयबद्धता सूची में जगह
पूरे देश में 69 रेल मंडल में से सिर्फ पांच मंडलों को शत-प्रतिशत समयबद्धता हासिल हुई है. जिसमें रायपुर, जोधपुर, रांची, भावनगर, नागपुर मध्य रेलवे के मंडल शामिल हैं. रेलवे प्रचालन गति बढ़ाने के लिए नए-नए अनुप्रयोग कर रही है, जिसमें रायपुर मंडल ने सफलता प्राप्त किया है.

माल गाड़ियों की गति में होगी वृद्धि
जानकारी मिली है कि जिस तरह मेल और एक्सप्रेस गाड़ियों की स्पीड बढ़ रही है, बहुत जल्द माल गाड़ियों की गति में भी बढ़ोतरी होगी. गौरव की बात है कि भारतीय रेलवे में रायपुर रेल मंडल को लोडिंग के क्षेत्र में आठवां स्थान प्राप्त हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details