छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आसमान से बरसने लगीं मछलियां, हैरान रह गए लोग

By

Published : Oct 19, 2021, 9:22 PM IST

मामला भदोही जनपद (Bhadohi District) के चौरी क्षेत्र के कंधिया के पास का है. जहां सोमवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश में आकाश से मछलियां गिरने लगीं. बारिश के दौरान पानी के साथ जैसे ही मछलियां गिरने लगीं तो लोग अचंभित रह गए.

fish
आसमान से बरसने लगीं मछलियां

भदोही/रायपुर:बारिश के मौसम (rainy season) में पानी और ओले बरसना आम बात है, लेकिन अगर आसमान से मछलियां बरसने लगें तो ये आश्चर्य ही होगा. ऐसा ही हैकान कर देने वाला मामला भदोही जनपद (Bhadohi District) में सामने आया है. यहां बारिश के साथ मछली आसमान से गिरी हैं, जिसे देख लोग अचंभित हैं.

बत्ती गुल मीटर चालू...लॉकडाउन में नहीं की रीडिंग, रोजाना 7 घंटे पावर कट फिर भी 6 गुणा आ रहा बिजली बिल

मामला भदोही जनपद के चौरी क्षेत्र के कंधिया के पास का है. जहां सोमवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश में आकाश से मछलियां गिरने लगीं. बारिश के दौरान पानी के साथ जैसे ही मछलियां गिरने लगीं तो लोग अचंभित रह गए. लोगों ने बताया कि इस दौरान एक दो नहीं, बल्कि छोटी-छोटी सैकड़ों मछलियां गिरी. इतनी कि लोग मछलियों को टोकरियों में इकट्ठा करने लगे. हालांकि इन मछलियों को ग्रामीणों ने तालाब और आसपास के गड्ढों में डाल दिया.

मौसम विशेषज्ञों ने कही ये बात

जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने 50 किलो से ज्यादा मछलियों को इकट्ठा कर गड्ढों और तालाब में छोड़ दिया. वहीं मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि कभी-कभी निम्न दबाव क्षेत्र बनने के कारण ऐसा होता है. नदियों और तालाब के पास बनी चक्रवाती हवा मछलियों को भी उड़ा ले जाती है और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के दौरान ऐसा देखने को मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details