छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर के श्मशान घाटों में लकड़ियों की किल्लत

By

Published : Apr 11, 2021, 10:42 PM IST

रायपुर में कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की मौत हो रही है. 10 अप्रैल को 42 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है. ऐसे में श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां भी कम पड़ रहे हैं.

shortage of wood in cremation ghats
श्मशान घाटों में लकड़ियां भी कम पड़ रही

रायपुर:राजधानी में कोरोना संक्रमण के कारण हालात बिगड़ रहे हैं. कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. जो चिंता का विषय है. जानकारी के मुताबिक अचानक एक साथ हो रही मौत के कारण श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए लाइन लग रही है. मुक्ति धामों में लकड़ियों की कमी की बात भी सामने आई है.

श्मशान घाट में लग रही कतार

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने पूर्ण और सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है. लॉकडाउन 9 अप्रैल से शुरू होकर 19 अप्रैल तक चलेगा. जिसके अंतर्गत केवल जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है. कोरोना संक्रमण के इस दौर में मरने वालों की संख्या अचानक बढ़ गई है. कोरोना संक्रमण से मौत और सामान्य तौर पर मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. श्मशान घाट में एक के बाद एक लगातार शवों के अंतिम संस्कार हो रहे हैं.

श्मशान घाटों में लकड़ियां भी कम पड़ रही

जशपुर में कोरोना के 51 नए मरीज मिले

कम पड़ रही लकड़ियां

रायपुरा स्थित महादेव घाट में भी मुक्ति धाम बनाया गया है. यहां के एक लकड़ी विक्रेता ने बताया कि लगातार शव की संख्या बढ़ रही है. लकिन लॉकडाउन के कारण लकड़ी की सप्लाई घट गई है. ऐसे में किसी तरह कम लकड़ियों से काम चलाया जा रहा है.

कवर्धा में कोरोना पॉजिटिव 3 महिलाओं ने स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया

रायपुर में मौत के आंकड़े

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. रायपुर में मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. 10 अप्रैल को 92 कोरोना मरीज जिंदगी की जंग हार गए. इनमें 42 मरीज रायपुर के शामिल हैं. 9 अप्रैल को भी 28 मरीजों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details