छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: 7 बजे घर से निकले तो नहीं मिलेगा कोई सामान, दुकान खोली तो लगेगा जुर्माना

राजधानी रायपुर में मंगलवार शाम 7 बजे से सभी दुकानें बंद कर दी जाएंगी. वहीं रातभर शहर में कर्फ्यू जैसे हालात रहेंगे. जिला प्रशासन ने लोगों से शाम को बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

By

Published : Jul 14, 2020, 1:03 PM IST

raipur nagar nigam meeting
रायपुर नगर निगम ने व्यापारियों के साथ ली बैठक

रायपुर: मंगलवार से राजधानी की सभी दुकानें शाम 7 बजे से बंद कर दी जाएंगी. लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी के व्यापारियों ने जिला प्रशासन के साथ बैठक की. इस बैठक में सभी व्यापारियों की आम सहमति के बाद रायपुर नगर निगम ने बड़ा फैसला लिया है. एक बार फिर से निगम क्षेत्र की सभी दुकानें शाम 7 बजे के बाद से बंद होंगी और रातभर शहर में कर्फ्यू जैसे हालात होंगे.

जिला प्रशासन ने रायपुर के व्यापारियों में जागरूकता और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति उनकी सकारात्मक सोच की सराहना करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है. वहीं बैठक के दौरान प्रशासन ने होटल व्यवसायियों से कहा कि रेस्टोरेंट में लगी टेबलों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखकर लगाया जाए. साथ ही दो टेबलों के बीच पॉलीथिन का पर्दा लगाने के निर्देश दिए.

पढ़ें-रायपुर: फ्लैग मार्च के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति किया गया जागरूक

नियमों का पालन नहीं करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम उन दुकानों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगा, जहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा होगा. ऐसी दुकानों को सील करने के साथ-साथ उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा. बैठक में प्रशासन ने दुकानदारों से कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के लिए अपने संस्थान में चूने या पेंट से घेरे बनाएं और दुकानों में अनावश्यक भीड़ न होने दें.

शहर में रातभर रहेगा कर्फ्यू


शाम 7 बजे दुकानें बंद होने के बाद प्रशासन ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे 9 बजे के बाद घरों से न निकलें, साथ ही बिना मास्क पहने सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वालों और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details