छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 5, 2021, 2:09 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर में दुकान का छज्जा गिरने से युवक घंटेभर मलबे में दबा रहा

रायपुर में महिंद्रा ऑफिस के पास गुरुद्वारा कॉम्पलेक्स (gurudwara complex in Raipur) के एक दुकान का छज्जा गिर गया. जिसमें वहां काम कर रहा युवक मलबे में घंटों फंसा रहा. जिसके बाद पुलिस और आसपास के लोगों की मदद से युवक को मलबे से बाहर निकाला गया. इस दौरान युवक को मामूली चोटें आई हैं.

YOUTH STUCK IN DEBRIS
छज्जा गिरने से युवक मलबे में दबा

रायपुर: राजधानी में पंडरी बस स्टैंड में महिंद्रा ऑफिस के पास गुरुद्वारा कॉम्पलेक्स का जर्जर छज्जा गिरने से एक युवक दब गया. जिसे सिविल लाइन पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से लगभग एक घंटे में रेस्क्यू अभियान चलाकर बाहर निकाला गया. मलबे में दबे हुए युवक को सामान्य चोट आई थी. जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

दुकान का छज्जा गिरने से युवक घंटेभर मलबे में दबा रहा

सिविल लाइन पुलिस ने बताया कि महिंद्रा ऑफिस के पास गुरुद्वारा कॉम्पलेक्स में एक दुकान का जर्जर छज्जा दुकान में काम करने वाले कर्मचारी कार्तिक राणा के ऊपर गिर गया था. जिससे कर्मचारी घंटों मलबे में फंसा रहा. जिसके बाद इसकी सूचना सिविल लाइन पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से 3 जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाया गया और युवक को बाहर निकाला गया. युवक को मामूली चोटें आई हैं. घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

सूरजपुर में बड़ा हादसा: कुएं की खुदाई के दौरान तीन मजदूर दबे, 2 शव बरामद, 1 की तलाश जारी

सूरजपुर में कुएं की खुदाई में दबे 2 मजदूरों की मिली लाश

सूरजपुर के धड़सेरी गांव में निर्माणाधीन कुएं में मिट्टी धंसने से 6 मजदूर मलबे में फंस गए थे. इसमें 3 लोगों को बाहर निकाल (सूरजपुर में बड़ा हादसा) लिया गया था. बाकी तीन को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. जिसमें से तीन में से 2 मजदूरों के शव को बाहर निकाले गए. 29 मई को धडसेरी गांव में मनरेगा के तहत कुएं का निर्माण कराया जा रहा था. जिसमें 13 मजदूर काम कर रहे थे. 7 मजदूर कुएं के ऊपर और 6 मजदूर कुएं के अंदर काम कर रहे थे. इसी दौरान एकाएक मिट्टी भरभरा कर गिर गई. जिसमें तीन मजदूर किसी तरह बचकर बाहर निकल गए. जिन्हें मामूली चोटें आई हैं, जबकि तीन मजदूर अब भी मलबे में दब गए थे. जिनमें से दो मजदूरों का शव बरामद कर लिया गया. केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह पीड़ित मजदूरों के परिजनों से मिलने पहुंची थीं. पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा भी पीड़ित मजदूरों के परिजनों से मिलने घटनास्थल पहुंचे थे. इधर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय से ट्वीट कर मलबे में फंसे लोगों में मृतकों के परिजनों को 5.25-5.25 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details