छत्तीसगढ़

chhattisgarh

GOOD NEWS: शिक्षाकर्मियों को वक्त पर मिलेगा वेतन, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

By

Published : Jun 26, 2019, 5:05 PM IST

Updated : Jun 26, 2019, 6:17 PM IST

नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों को अब वेतन के लिए कई महीनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. सरकार ने वेतन संबंधी दिक्कतों को देखते हुए निर्देश जारी किए हैं.

शिक्षाकर्मियों को वक्त पर मिलेगा वेतन

रायपुर:शिक्षाकर्मियों के लिए खुशखबरी है. नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों को अब वेतन के लिए कई महीनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. सरकार ने वेतन संबंधी दिक्कतों को देखते हुए निर्देश जारी किए हैं, जिसके तहत अब शिक्षाकर्मियों के वेतन के लिए निकायों को 3 महीने की वेतन की राशि का भुगतान पहले से ही कर दिया जाएगा.

शिक्षाकर्मियों को वक्त पर मिलेगा वेतन

समय पर किया जाएगा वेतन का भुगतान

इस बात की जानकारी आज नगरी निकाय मंत्री शिव कुमार डहरिया ने दी. राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि अब शिक्षाकर्मियों के वेतन के लिए निकायों को 3 महीने का वेतन पहले से ही दे दिया जाएगा, जिससे उन्हें समय पर वेतन का भुगतान किया जा सके.

  • बता दें कि समय पर वक्त पर वेतन न दिए जाने से शिक्षाकर्मियों में काफी गुस्सा है. इसको लेकर समय-समय पर कई बार शिक्षककर्मियों द्वारा विरोध प्रदर्शन भी किया गया.
  • साथ ही पूर्व की भाजपा सरकार के साथ कई बार पत्राचार भी किया गया लेकिन इसके बाद भी इन शिक्षाकर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा था.
  • अब सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्णय लिया है कि शिक्षाकर्मियों को वेतन भुगतान में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इस व्यवस्था से प्रदेश के हजारों शिक्षाकर्मियों को लाभ मिलेगा.
Last Updated : Jun 26, 2019, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details