छत्तीसगढ़

chhattisgarh

President Remark Row: शशि थरूर ने किया अधीर रंजन चौधरी का बचाव

By

Published : Jul 30, 2022, 9:08 PM IST

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अधीर रंजन चौधरी की तरफ से की गई विवादित टिप्पणी के मामले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अधीर रंजन चौधरी का बचाव किया है. उन्होंने कहा है कि "इस मुद्दे तो ज्यादा तूल नहीं दिया जाना चाहिए. यह कोई भ्रष्टाचार का मुद्दा तो नहीं है. यह कोई बड़ा विषय नहीं है"

Shashi Tharoor defends Adhir Ranjan Chaudhary
शशि थरूर ने किया अधीर रंजन चौधरी का बचाव

रायपुर: अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बयान दिया है. शशि थरूर ने रायपुर में ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद कहा कि यह कोई बड़ा विषय नहीं है. इस मुद्दे को छोड़ना चाहिए, यह कोई भ्रष्टाचार का मुद्दा तो नहीं था. जिसे तूल दिया जाए. रायपुर में ऑल इंडिया प्रोफेशनल प्रोफेशनल कांग्रेस के 5वें सम्मेलन में शिरकत करने सांसद शशि थरूर पहुंचे थे. यह आयोजन रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में किया गया था.

शशि थरूर ने किया अधीर रंजन चौधरी का बचाव: इस मौके पर संसद में अधीर रंजन के बयान पर सांसद थरूर ने कहा कि यह "कोई बड़ा विषय नहीं है, इसे छोड़ना चाहिए. कोई भ्रष्टाचार का मुद्दा तो था नहीं. जो इसे तूल दिया जाए. वैसे भी उन्हें संसद में जवाब नहीं देने दिया गया था. अधीर रंजन की हिंदी अच्छी नहीं है "भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के बयान पर सांसद थरूर ने कहा, कांग्रेस मजबूत है. दो चुनावों में मिली हार कोई निर्णय नहीं हो जाता. छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमारी सरकार है. हम पूरी मजबूती के साथ लड़ेंगे".

शशि थरूर ने किया अधीर रंजन चौधरी का बचाव

ये भी पढ़ें: अधीर रंजन ने 'राष्ट्रपत्नी' वाली अपनी टिप्पणी के लिए राष्ट्रपति से माफी मांगी

अधीर रंजन चौधरी को बोलने नहीं दिया गया: आपको बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी हैं. अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिए गए बयान को लेकर भाजपा के विरोध पर शशि थरूर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अधीर रंजन चौधरी पहले दिन से अपने स्टैंड पर हैं. उन्होंने कहा है कि उनकी हिंदी अच्छी नहीं है. इसलिए उनसे गलती हो गई थी. उसके बाद अधीर रंजन चौधरी को संसद में बोलने का मौका नहीं दिया गया. अधीर अपनी बात रखना चाहते थे. लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि उनका माइक बंद कर दिया गया.


ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इसके अध्यक्ष सांसद शशि थरूर रायपुर पहुंचे थे. इस सम्मेलन में सीएम भूपेश बघेल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन और कई बड़े कांग्रेसी नेताओं ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details