छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: रायपुर में जर्जर पानी टंकी को विस्फोट करके ढहाया गया

रायपुर के भाटागांव स्थित जर्जर पानी टंकी को विस्फोट करके ढहाया गया. कुछ दिन पहले इस टंकी को गिराने के काम के दौरान एक हादसा हो गया था, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई थी. जिसके बाद प्रशासन ने इसे विस्फोट करके गिराने का फैसला लिया था.

By

Published : Jun 10, 2020, 2:03 PM IST

Updated : Jun 10, 2020, 3:37 PM IST

shabby water tank
जर्जर पानी टंकी

रायपुर: भाटागांव में जर्जर पानी टंकी को विस्फोट करके ढहाया गया. टंकी लगभग 17 से 18 साल पुरानी थी और पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी. प्रशासन ने इस टंकी को विस्फोटक के माध्यम से गिराने का फैसला लिया था. बुधवार सुबह से ही भारी पुलिस बल मौके पर तैनात थी. साथ ही आसपास के घरों को पुलिस ने खाली करवा दिया था. एक्सपर्ट चार्टर्ड इंजीनियर बी एस ग्रेवाल के मार्गदर्शन में विस्फोट कर टंकी को ढहाया गया.

जर्जर टंकी को विस्फोट करके ढहाया गया

बता दें, 6 जून को भाटागांव के इस जर्जर टंकी को तोड़ते वक्त हादसा हो गया था. टंकी तोड़ने के लिए तीन मजदूरों को काम पर लगाया गया था. इस दौरान टंकी का ऊपरी हिस्सा गिरने से तीन मजदूर दब गए थे. दो मजदूरों ने बाहर निकलकर अपनी जान बचा ली लेकिन एक टंकी में ही फंस गया जिसके चलते उसकी मौत हो गई. श्रमिक का नाम संतोष साहू था. वहीं हादसे के बाद महापौर एजाज ढेबर ने मृतक के परिजनों को एक लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया था.

पढ़ें-रायपुर : पानी की जर्जर टंकी तोड़ते वक्त हादसा, मजदूर की मौत

17 से 18 साल पुरानी थी पानी टंकी

इस जर्जर टंकी को तोड़ने का काम 15 दिनों से चल रहा था. मजदूर के शव को भी भारी मशक्कत के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने बाहर निकाला था. जोन कमिश्नर विनय मिश्रा ने बताया कि टंकी लगभग 17 से 18 साल पुरानी थी और पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी. कमिश्नर ने बताया कि तेज हवा या आंधी-तूफान आने पर टंकी के पत्थर गिरते रहते थे. पत्थर गिरने से एक बच्चा भी पहले घायल हो गया था.

सफल रहा पूरा कार्य

कमिश्नर ने कहा कि इस मामले को संज्ञान में लेते हुए नगर निगम ने तत्काल टंकी तोड़ने का आदेश दिया था. पूरा एहतियात बरतते हुए टंकी को ढहाया गया है. आस-पास के घरों को भी खाली करा दिया गया था.

Last Updated : Jun 10, 2020, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details