छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'देश न बिकने दूंगा का नारा लगाते थे, यहां हर रोज कुछ न कुछ बिक रहा है'

नरेंद्र मोदी सरकार के सात साल (7 years of modi government) पूरे होने पर छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने निशाना साधा है. मंत्री चौबे ने विकास, महंगाई, रोजगार समेत कई मुद्दों को लेकर केंद्र को आड़े हाथों लिया है. चौबे ने कहा कि कोरोना की स्थिति संभालने में केंद्र सरकार नाकाम रही है.

By

Published : May 31, 2021, 5:01 PM IST

Updated : May 31, 2021, 6:35 PM IST

ravindra-choubey
रविंद्र चौबे

रायपुर: मोदी सरकार (modi government) के 7 साल बनाम कांग्रेस के 70 साल, यह लाइन इन दिनों सुर्खियों में है. बीजेपी का कहना है कि जो काम कांग्रेस सरकार ने पिछले 70 सालों में नहीं किया, उस काम को मोदी सरकार ने महज सात सालों में कर दिखाया है. छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने मोदी सरकार के सात साल को असफल करार दिया है. ETV भारत से खास बातचीत में रविंद्र चौबे ने विकास, महंगाई, रोजगार समेत कई मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे से खास बातचीत

'न विकास हुआ, न महंगाई पर लगाम लगी'

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर कहा कि 'यह सरकार पूरी तरह असफल रही है. पूरे देश का न तो विकास हुआ, न महंगाई पर लगाम लगी. न लोगों को रोजगार मिला और न विकास के कोई काम हुए'. चौबे ने कहा कि 'नरेंद्र मोदी देश नहीं बिकने दूंगा कहकर नारा लगाते थे. यहां रेलवे बिक रहा है. बड़े-बड़े पब्लिक सेक्टर के कारखाने बिक रहे हैं. पूरे देश को केंद्र सरकार नीलाम करती जा रही है'.

छत्तीसगढ़ में लगाया जा सकता है कोरोना टैक्स, विपक्ष ने जताई आपत्ति

'7 सालों में देश को बेचने का काम किया'

चौबे ने कहा कि मोदी सरकार और बीजेपी के नेता कहते हैं कि जो विकास 70 सालों में नहीं हुआ, वो इन सात सालों में हुआ है. हमने 70 सालों में जितने विकास के काम किए, इन 7 सालों में उसको बेचने का काम इस सरकार ने किया है. वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है. कोरोना से लागातार मौतें हो रही हैं. इन सबके लिए केंद्र सरकार जवाबदार है.

नमामि गंगे मिशन पर केंद्र पर निशाना

मंत्री रविंद्र चौबे ने नमामि गंगे मिशन को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ले गंगा नदी के सफाई अभियान की बात करते हैं. जिस तरह गंगा नदी में रोज शव बहाए जा रहे हैं. हजारों शव रेत में दफन किए जा रहे हैं. इसका जवाब कौन देग ? क्या यही नमामि गंगे प्रोजेक्ट है ? मोदी सरकार के कार्यकाल के 7 साल पूरे होने पर छत्तीसगढ़ कैबिनेट के 6 मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स की थी.

Last Updated : May 31, 2021, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details