छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच पहला सेमीफाइनल आज

By

Published : Mar 17, 2021, 7:01 AM IST

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आज पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. आज का मैच इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच होगा.

India Legends VS West Indies Legends
इंडिया लीजेंड्स VS वेस्ट इंडीज

रायपुर: शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट जारी है. मैच का आज 13वां दिन है. आज इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा.

टीम में शामिल खिलाड़ी

इंडिया लीजेंड्स: सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुन्ना पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी.

वेस्टइंडीज लीजेंड्स:ब्रायन लारा, दीनानाथ रामनारायण, एडम सैनफोर्ड, कार्ल हूपर, ड्वेन स्मिथ, रेयान ऑस्टिन, विलियम पर्किन्स, महेंद्र नागामुटू, पेड्रो कॉलिन्स, रिडली जैकब्स, नरेश देओनारिन, टीनो बेस्ट, सुलेमान बेन.

12वें मैच में वेस्टइंडीज को मिली जीत

मंगलवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का 12वां मैच इंग्लैंड लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच खेला गया. वेस्टइंडीज ने वर्चुअल क्वॉर्टर फाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया. इंग्लैंड लीजेंड्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. जिसे वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने आखिरी बॉल पर हासिल किया.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट में दर्शकों की संख्या कम

11वें मैच में साउथ अफ्रीका को मिली जीत

सोमवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का 11वां मैच साउथ अफ्रीका लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला गया. बांग्लादेश लीजेंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 160 रन का टारगेट दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने 19.2 ओवर में ही 10 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. एंड्रयू पुतिक ने 54 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 82 रन बनाए. वहीं मोर्ने वान विक ने 62 गेंदों पर 9 चौके की मदद से 69 रन बनाए.

10वें मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

रविवार को सीरीज का 10वां मैच श्रीलंका लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला गया था. इस मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. श्रीलंका लीजेंड्स ने मात्र 7.3 ओवर में 81 रन बनाए. श्रीलंका लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था. दिलशान ने 4 ओवर में 6 रन देकर इंग्लैंड के 4 विकेट झटके. मैच में दिलशान को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: वेस्टइंडीज लीजेंड ने इंग्लैंड लीजेंड को हराया

9वें मैच में इंडिया लीजेंड्स से हारा साउथ अफ्रीका

शनिवार को सीरीज का 9वां मैच इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच खेला गया था. इस मैच में सचिन और युवी की तूफानी पारी की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 56 रनों से हराया. इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए. वहीं दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी. इंडिया लीजेंड्स की तरफ से यूसुफ पठान ने 3 विकेट, युवराज सिंह ने 2 विकेट, प्रज्ञान ओझा और विनय कुमार ने 1-1 विकेट लिए.

आठवें मैच में वेस्टइंडीज से हारा बांग्लादेश

सीरीज का 8वां मैच वेस्टइंडीज लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला गया था. वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया था. इंडीज के कप्तान ब्रायन लारा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. बांग्लादेश लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी कर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन बनाए. बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से एम हुसैन ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. वहीं नजीमुद्दीन ने 33 रन (24 गेंद) और ए अहमद ने 31 रन (26 गेंद) बनाए. इंडीज की ओर से एडवर्ड ने 46, जैकब ने 34 और लारा ने 31 रन की शानदार पारी खेली.

छठवें मैच में श्रीलंका से हारा था बांगलादेश

सीरीज का छठवां मैच बांग्लादेश लीजेंड्स बनाम श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेला गया था. श्रीलंका लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 42 रन से हरा दिया था. सीरीज में तीनों मैचों में बांग्लादेश लीजेंड्स को हार का सामना करना पड़ा है.

Road Safety World Series: बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंची द. अफ्रीका लेजेंड्स

पांचवें मैच में इंगलैंड ने भारत को दी मात

इंग्लैंड लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 188 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर उसने इंडिया लीजेंड्स को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 182 रनों पर रोक दिया. पहली पारी में इंग्लैंड लीजेंड्स के केविन पीटरसन ने 37 बॉल में 75 रन बनाए. इंग्लैंड लीजेंड्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए. इंडिया को चार मैचों में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. टीम 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर है. इंग्लैंड की दो मैचों में यह लगातार दूसरी जीत है और अब वह 8 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है.

श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को 9 विकेट से हराया

सीरीज का चौथा मैच साउथ अफ्रीका लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेला गया. मैच में श्रीलंका लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को शिकस्त दी. श्रीलंका लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था. साउथ अफ्रीका की टीम 18.5 बॉल में मात्र 89 रन पर ऑल आउट हो गई थी. श्रीलंका लीजेंड्स ने 13.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज: बिना मास्क स्टेडियम में नो एंट्री

तीसरे मैच में श्रीलंका ने हासिल की जीत

सीरीज का तीसरा मैच 7 मार्च को इंग्लैंड लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला गया. शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सातवें मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को सात विकेट से मात दी. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14 ओवर में तीन विकेट पर 117 रन बनाकर मैच जीत लिया.

टूर्नामेंट में खेले जाने वाले मैच का शेड्यूल

  • 9 मार्च: दूसरा सेमीफाइनल - शाम 7 बजे से
  • 21 मार्च: फाइनल- शाम 7 बजे से

ABOUT THE AUTHOR

...view details