छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के दूसरे दिन रायपुर की सड़कें हुई वीरान

रायपुर में 10 दिवसीय लॉकडाउन 9 अप्रैल से शुरू हो गया. लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर की सभी सड़कों पर सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा. लोग घरों में कैद रहे. पुलिस बिना उचित कारण के घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Apr 10, 2021, 5:05 PM IST

Second day of lockdown in Raipur
रायपुर में लॉकडाउन का दूसरा दिन

रायपुरःजिले में 10 दिन का लॉकडाउन शुक्रवार शाम से शुरू हो गया. लॉकडाउन के दूसरे दिन शनिवार को सुबह से सड़कें वीरान रही. सड़कों पर आने-जाने वालों को पुलिसकर्मी रोक कर पूछताछ करते दिखे. सिर्फ जरूरतमंदों को आने-जाने की छूट दी गई. सड़क पर निकलने का सही कारण नहीं बताने वालों को वापस घर लौटना पड़ा. बिना उचित कारण के घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की.

रायपुर में लॉकडाउन का दूसरा दिन

राजधानी की सीमाएं हुईं लॉक

कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए शासन-प्रशासन ने राजधानी में टोटल लॉकडॉउन लगाया है. इस दौरान जिले की सीमाएं सील कर दी गई है. जरूरी वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद कर दिया गया है, पुलिस ने राजधानी के प्रमुख चौक चौराहों पर बेरिकेड्स लगाकर सुरक्षा वयवस्था तगड़ी कर दी है,बिना उचित कारण के घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

कोरोना ने तोडे़ सारे रिकॉर्ड: 11,447 नए केस और 63 की मौत

तेजी से बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

प्रदेश समेत राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. फरवरी के मुकाबले मार्च में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढी है. वहीं अप्रैल आते-आते कोरोना ने कहर ढा दिया. कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है.कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से प्रदेश में पहले रात का कर्फ्यू लगाया गया था. कर्फ्यू के बाद भी कोरोना के रफ्तार पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता देख शासन ने 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक पूर्णतः लॉक डाउन लगा दिया है.

राजधानी रायपुर में कोरोना बेलगाम

राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. आज रायपुर में 2622 नए मरीजों की पहचान हुई है. रायपुर में शुक्रवार शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक 10 दिनों का टोटल लॉकडाउन (total lockdown in raipur) लागू कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लागू की हैं. कोरोना की दूसरी लहर में रायपुर देश के किसी राज्य की पहली राजधानी है जहां इतना लंबा लॉकडाउन लगाया गया है.

कोरोना से दुर्ग में बिगड़ रहे हालात

दुर्ग में 6 अप्रैल से लॉकडाउन लगा है. लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई है. शुक्रवार को दुर्ग जिले में 1786 नए कोरोना मरीज मिले हैं. 14 मरीजों की इलाज की दौरान मौत हो गई. जिले में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details