छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भारत जोड़ो युवा संकल्प समारोह में बड़ी लापरवाही, राज्यगीत गाने आईं छात्राओं को नहीं मिला गाने का मौका

By

Published : Nov 21, 2022, 10:54 PM IST

Updated : Nov 22, 2022, 12:07 AM IST

female students crying राजधानी रायपुर में सोमवार को युवक कांग्रेस द्वारा 'भारत जोड़ो युवा संकल्प समारोह' का आयोजन किया गया. मौके पर स्कूली छात्राओं को भी बुलाया गया था. जिन्हें मुख्यमंत्री के आने पर राज्यगीत गाना था. कार्यक्रम का समापन हो गया लेकिन छात्राओं को राज्यगीत गाने का मौका नहीं मिला.

students not get chance to sing anthem in Congress event
राज्यगीत गाने आईं छात्राओं को नहीं मिला गाने का मौका

रायपुर: female students crying राजधानी रायपुर में सोमवार को युवक कांग्रेस द्वारा 'भारत जोड़ो युवा संकल्प समारोह' का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, युवा एवं खेल मंत्री उमेश पटेल सहित युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता भी उपस्थित थे.

भारत जोड़ो युवा संकल्प समारोह में बड़ी लापरवाही

स्कूली छात्राओं को नहीं मिला राज्यगीत गाने का मौका: रायपुर इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के आने पर राज्यगीत गाया जाना था. जिसके लिए स्कूली छात्राओं को भी बुलाया गया था. यह छात्राएं सुबह से ही कार्यक्रम में उपस्थित थीं. इस बीच मुख्यमंत्री के पहुंचने के पहले स्कूली छात्राओं को कार्यक्रम के मुख्य मंच से किनारे बने सांकृतिक मंच पर खड़ा कर दिया गया. करीब आधे घंटे बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम शुरू हो गया. स्वागत समारोह हुआ, जोरदार नारे लगाए गए, मंच पर उपस्थित मुख्यमंत्री मंत्री सहित अन्य पदाधिकारियों के भाषण हुए, भाषण के बाद मुख्य अतिथि अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिया गया और बाद में कार्यक्रम का समापन हो गया.

यह भी पढ़ें: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के गढ़ में बिन राशन पीडीएस सून, खाद्यान्न की कमी, लोग परेशान

छात्राएं टकटकी लगाए मंच की ओर निहारती रहीं: मंच के बाजू में राज्यगीत गाने खड़ी यह छात्राएं सिर्फ टकटकी लगाए मंच की ओर निहारती रहीं. अब उन्हे राज्यगीत गाने का मौका मिलेगा, कार्यक्रम के शुरू में राज्यगीत नहीं हुआ, छात्राओं को उम्मीद थी कि शायद कार्यक्रम के अंत में राज्यगीत गाने का मौका मिले. लेकिन कार्यक्रम समाप्त होने के बाद सभी चले गए और छात्राएं जस की तस खड़ीं रहीं.

मायूस होकर लौट गईं छात्राएं: इस बीच मंच के किनारे खड़ी छात्राओं पर ईटीवी भारत की नजर पड़ी. तब ईटीवी की टीम इन छात्राओं से बात करने पहुंची. उन्होंने कुछ नहीं कहा. लेकिन उनकी नम आंखें उनका दर्द बयां करती दिखीं. बाद में यह छात्राएं मायूस होकर अपने वाद्य यंत्रों के साथ कार्यक्रम से चली गई.

Last Updated : Nov 22, 2022, 12:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details