छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ियावाद के चेहरे को सबके सामने पेश कर जनता को छल रहे मुख्यमंत्री: संगम लाल गुप्ता

By

Published : Jun 1, 2022, 7:48 AM IST

Updated : Jun 1, 2022, 1:22 PM IST

ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता ने छत्तीसगढ़ सरकार को कई मुद्दों पर घेरा है. उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ की जनता को छत्तीसगढ़ियावाद के नाम पर छला जा रहा है. राज्यसभा चुनाव को लेकर भी गुप्ता ने भूपेश सरकार को घेरा.

Press Conference of Sangam Lal Gupta
संगम लाल गुप्ता का प्रेस वार्ता

रायपुर:सांसद और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे. ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता 30 मई को रायपुर से महासमुंद गए और जिला स्तरीय बैठक ली. आज संगम लाल गुप्ता ने भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में ओबीसी मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारियों की बैठक ली.

सांसद संगम लाल गुप्ता का प्रेस वार्ता

यह भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से राज्यसभा सांसद के लिए राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन ने दाखिल किया नामांकन

छत्तीसगढ़ की जनता को छल रहे मुख्यमंत्री: संगम लाल गुप्ता ने प्रेस वार्ता में प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा "प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने कथित छत्तीगढ़ियावाद के चेहरे को सबके सामने पेश कर छत्तीसगढ़ की जनता को छल रहे हैं. इसे उजाकर करने की जरूरत है. जब राज्यसभा चुनाव होने की बात आती है तब बाहरी प्रत्याशियों को कांग्रेस अपना उम्मीददार बनाती है. एक समय राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस ने लेखराम साहू को प्रत्याशी बनाया था, तब कांग्रेस की जीत की संभावनाएं शून्य थी. अब जब पिछड़े समाज से किसी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने की बात आई तो प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौन रहते हैं. पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने 70 प्रतिशत पिछड़ा समाज के सदस्यों को प्रत्याशी बनाकर पिछड़ों के हितैषी होने का प्रमाण दिया है. केन्द्र सरकार की 8 साल की सफलताओं को और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की साढ़े तीन साल की असफलताओं को मोर्चा के बीच ले जाने की आवश्यकता है. "

कांग्रेस हमेशा ओबीसी समाज की उपेक्षा करती रही है: भाजपा के प्रतापगढ़ सांसद और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा " इस देश में ओबीसी समाज की उपेक्षा का कारण कांग्रेस ही रही है, कांग्रेस इस समाज को केवल वोट बैंक का ही आधार मानती रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभी समाज की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. जब राज्यसभा में किसी छत्तीसगढ़िया को भेजने की बात होती है तो दिल्ली के सामने नतमस्तक होकर मौन हो जाते हैं. इस बात को प्रदेश की जनता भली-भांति समझ रही है कि वे छत्तीसगढ़ी परंपराओं और लोकजीवन को पॉलिटिकल पीआर से जोड़कर केवल अपनी सियासत चमकाने में लगे हैं. "

यह भी पढ़ें:मोदी के 8 साल को प्रह्लाद पटेल ने बताया बेमिसाल

मोदी के रूप में देश को मिला सशक्त प्रधानमंत्री: ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री संगम लाल गुप्ता ने कहा " इस देश को एक ऐसे सशक्त प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व मिला है, जो सर्वसमाज, सर्व विकास और समग्र विकास की अवधारणा को पूरा करने में जुटे हैं. निश्चित ही उनके नेतृत्व में ओबीसी समाज को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य इन आठ वर्षों में हुए हैं. प्रदेश की कांग्रेस सरकार 27% आरक्षण के मामले में जिस तरह से राजनीति कर रही है, वह किसी से छिपा नहीं है. जिस व्यक्ति ने आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट में याचिका लगाई है, उसे ही प्रदेश की सरकार ने उपकृत कर एक संस्थान का प्रमुख बना दिया है. इससे स्पष्ट है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ओबीसी विरोधी है. "

5 जून से ओबीसी मोर्चा जन-जन तक पहुंचेगा:ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा " प्रदेश के सभी जिलों में पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने 27% आरक्षण को लेकर प्रदर्शन किया. इसे व्यापक जनसमर्थन मिला. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 8 वर्ष केन्द्र सरकार के पूर्ण होने पर 15 दिनों की कार्ययोजना बनाई गई है. 5 जून को मोर्चा पूरे प्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को लेकर अभियान चलाएगा. "

Last Updated : Jun 1, 2022, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details